Friday, September 24, 2021
Homeगैजेट्ससुरक्षा में सेंध : फेसबुक के टि्वटर, इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

सुरक्षा में सेंध : फेसबुक के टि्वटर, इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के टि्वटर और इंस्टाग्राम अकाउंट शुक्रवार दोपहर हैक कर लिए गए। टि्वटर ने खुद बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। अवरमाइन नामक हैकर ग्रुप ने अकाउंट हैक किए थे। हालांकि बाद में अकाउंट ने सुचारु रूप से काम करना शुरू कर दिया।

दुबई का अवरमाइन ग्रुप पूर्व में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का अकाउंट भी हैक कर चुका है। हैक होने के बाद फेसबुक के आधिकारिक अकाउंट पर हैकर्स ने एक पोस्ट डाली। इसमें लिखा था- फेसबुक भी हैक किया जा सकता है।

हैकर समूह का दावा है कि इस साइबर हमले का मकसद साइबर जगत की लचर सुरक्षा को दिखाना है। इसी समूह ने जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीग की टीमों के दर्जनों अकाउंट हैक किए थे। अवरमाइन ने फेसबुक के टि्वटर अकाउंट पर अपना परिचय देते हुए लिखा- हाय, हम अवरमाइन हैं। फेसबुक तक हैक हो सकता है, लेकिन हां, इसकी सिक्योरिटी टि्वटर से बेहतर है। हालांकि फेसबुक की खुद की वेबसाइट हैक नहीं हुई थी।

टि्वटर ने जानकारी दी:
टि्वटर ने एक बयान में कहा कि हमें जैसे ही हैकिंग का पता चला हमने संबंधित अकाउंट लॉक कर दिए। हम अब हमारे साझेदार फेसबुक के अकाउंट को बहाल करने पर काम कर रहे हैं।
बता दें अवरमाइन पहले भी कई बड़ी कंपनियों और हाई प्रोफाइल हस्तियों के खाते हैक कर चुका है। इसने अब टि्वटर और इंस्टाग्राम को अपनी सुरक्षा दुरुस्त करने की नसीहत दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments