Friday, September 24, 2021
Homeमहाराष्ट्रफडणवीस ने किया उद्धव की चाय पार्टी का बहिष्कार, शिवसेना बोली-ऐसे कैसे...

फडणवीस ने किया उद्धव की चाय पार्टी का बहिष्कार, शिवसेना बोली-ऐसे कैसे चलेगा

  • महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार का पहला बजट अधिवेशन
  • विधानसभा अधिवेशन पर सीएम ने बुलाई है चाय पार्टी

महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार का पहला बजट अधिवेशन सोमवार से शुरू हुआ. लेकिन विपक्षी दल बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चाय पार्टी का बहिष्कार किया है. इस पर शिवसेना ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. शिवसेना का कहना है कि अगर फडणवीस टी पार्टी का बहिष्कार करेंगे तो फिर संवाद कैसे कायम होगा.

शिवसेना के मुख पत्र सामना की संपादकीय में कहा गया है कि बीजेपी मुख्यमंत्री के चाय-पान का बहिष्कार किया. इसमें आश्चर्यजनक जैसी कोई बात नहीं थी, लेकिन विरोधी दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने ऐसा करके विधानमंडल अधिवेशन में अपने दल की दिशा तय कर ली है.

शिवसेना ने कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार का पहला बजट अधिवेशन सोमवार से शुरू हुआ है. बीजेपी को चाय पार्टी में उपस्थित रहकर मुख्यमंत्री से बातचीत करनी चाहिए थी. राज्य के हित में कुछ सुझाव देने चाहिए थे, किसानों और मेहनतकशों के मुद्दों पर मुख्यमंत्री से संवाद साधने में कोई हर्ज नहीं था. मगर बीजेपी के नेताओं ने फिर से उल्टी नीति स्वीकारी.

शिवसेना ने कहा कि विरोधी दल के नेता देवेंद्र फडणवीस का मुख्यमंत्री के चाय-पान का बहिष्कार निराधार है. फडणवीस कहते हैं, ‘राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार के दलों में ‘आपस में’ कोई सुसंवाद नहीं है. ऐसे में विरोधियों से संवाद कैसे होगा?’

शिवसेना ने गठबंधन सरकार में मतभेद की बातों को खारिज किया है. पार्टी का कहना है कि फडणवीस का दावा हास्यास्पद है. महाराष्ट्र में विपरीत विचारों वाली तीन पार्टियां एक साथ आईं और सरकार बनाई, और अच्छा काम कर रहे हैं. शिवसेना ने कहा कि हम हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी के साथ पिछले 25 सालों से थे, लेकिन बातचीत के अभाव में हमारे रिश्ते खत्म हो गए.

शिवसेना ने कहा कि असल में बीजेपी असली मसलों पर चर्चा ही नहीं करना चाहती है. अगर बातचीत होती रहे तो मतभेद खत्म होंगे. इसलिए देवेंद्र फडणवीस बहिष्कार खत्म करें और सरकार से बात करें. बता दें कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments