Saturday, September 25, 2021
Homeपंजाबरविदास जयंती : जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर उत्सव का माहौल, संगत...

रविदास जयंती : जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर उत्सव का माहौल, संगत को ले स्पेशल ट्रेन 2:20 बजे होगी काशी रवाना

जालंधर. जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को मेले जैसा नजारा है। श्री गुरु रविदास महाराज का प्रकाश पर्व मनाने के लिए संगत का जत्था लेकर श्री गुरु रविदास धाम काशी (वाराणसी) के लिए बेगमपुरा स्पेशल ट्रेन आज दोपहर 2.20 बजे रवाना होगी। डेरा सचखंड बल्लां की तरफ से ट्रेन 4.60 लाख रुपए में आईआरसीटीसी से बुक करवाई गई। ट्रेन के रवाना किए जाने से पहले ही काफी संख्या में संगत सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुकी है। खिलौना हेलीकॉप्टर के जरिये संगत पर फूलों की वर्षा की जा रही है। वहीं डेरा सचखंड बल्ला के प्रमुख संत निरंजन दास संगत को आशीर्वाद देने के लिए पहुंच गए हैं।

लंगर में प्रसाद ग्रहण करते लोग।

जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन पर नजारा देखने लायक है। स्टेशन पर मौजूद संगत व संतों की तरफ से बड़े-बड़े स्पीकरों के जरिये भजन गायन किया जा रहा है। यहां काफी संख्या में संगत नाच-गाने में मस्त है।खिलौना हेलीकॉप्टर के जरिये संगत पर फूल बरसाए जा रहे हैं। यात्रियों की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए स्टेशन पर जीआरएफ के साथ अतिरिक्त फोर्स भी तैनात है। सफर करने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। यहां कई संस्थाओं व लोगों की तरफ से लंगर लगाए गए हैं। लंगर में सेवाएं देने के लिए पुलिस मुलाजिम भी अपना योगदान दे रहे हैं।

पुलिस कर्मचारी भी लंगर में सेवा करते नजर आए।

सजाई जा रही बेगमपुरा एक्सप्रेस

बेगमपुरा एक्सप्रेस नामक यह स्पेशल ट्रेन डेरा सचखंड बलां के 108 संत निरंजन दास महाराज की अध्यक्षता में चलाई जाती है। अब फिर जालंधर स्टेशन पर पहुंच चुकी है। फिलहाल ट्रेन को यार्ड में खड़ा किया गया है और संगत की तरफ से ट्रेन को रंग-बिरंगी लड़ियों और गुब्बारों के साथ सजाए जाने का कार्य किया जा रहा है। यह ट्रेन आज दोपहर काशी के लिए रवाना होगी, वहीं 10 फरवरी को वापस लौटेगी।

यार्ड में खड़ी स्पेशल ट्रेन बेगमपुरा एक्सप्रेस को सजाती संगत।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments