फीफा विश्व कप : फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 16 में प्रवेश किया

0
32

गत चैंपियन फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया ने फीफा विश्व कप के अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। फ्रांस की टीम ने पहले लगातार दो मैच जीतकर अंतिम 16 में जगह पक्की की थी। हालांकि, वे फाइनल और औपचारिक मैच में ट्यूनीशिया से हार गए। ट्यूनीशियाई टीम जीत के बावजूद बाहर हो गई। जब ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने नॉकआउट चरण में प्रवेश किया। जब डेनमार्क आउट हुआ था. ट्यूनीशिया ने 1-0 की जीत के साथ फीफा विश्व कप में फ्रांस के नौ मैचों के नाबाद अभियान का अंत किया। मैच का एकमात्र गोल ट्यूनीशिया के वाहबी खजरी ने किया। यह गोल मैच के 58वें मिनट में दूसरे हाफ में दागा गया। फ्रांस ने आखिरी आधे घंटे में एम्बाप्पे, ग्रिजमैन और रोबियोट जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। हालाँकि, वे ऐसा नहीं कर सके। ग्रिज़मैन द्वारा अंतिम मिनटों में किए गए गोल को रेफरी ने तकनीक की मदद से खारिज कर दिया और कहा कि ग्रिज़मैन ऑफसाइड था।

ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की जीत के साथ प्रगति की, डेनमार्क के विश्व कप के सपने को समाप्त कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच का एकमात्र गोल मैथ्यू लैकी ने किया। जिसकी एक घंटे की मशक्कत के बाद सूचना मिली। जबकि डेनिश टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के बचाव को नहीं हरा सकी जिसे सोकेरोस के नाम से जाना जाता था और अंततः हार गई। ऑस्ट्रेलिया ने 2006 के बाद से अपने विश्व कप इतिहास में पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here