Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारपटना : शादी का दबाव बना रही थी पहली प्रेमिका, रिटायर्ड डीएसपी...

पटना : शादी का दबाव बना रही थी पहली प्रेमिका, रिटायर्ड डीएसपी ने गला दबाकर मार डाला, शव गंडक नदी में फेंका

पटना. रिटायर्ड डीएसपी और पटना के कई थानों में थानेदार रह चुके उत्तीम सिंह ने दूसरी प्रेमिका गिरिजा देवी, उसके पति रामाकांत सिंह के साथ मिलकर पहली प्रेमिका मीना देवी की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को हाजीपुर सदर थाने के सिंदवारी गांव में उत्तीम के फुफेरे भाई अखिलेश सिंह के घर पर अंजाम दिया गया। कत्ल करने के बाद डीएसपी अपनी वैगनआर कार से शव को ले गए और गंडक नदी में फेंक दिया। इसका खुलासा उस समय हुआ, जब पत्रकारनगर पुलिस ने छोटी पहाड़ी से गिरिजा देवी और उसके पति को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की। पूछताछ में पति-पत्नी ने 45 साल की मीना की हत्या कर नदी में फेंकने की बात स्वीकार की। घटना का कारण पहली प्रेमिका शादी के लिए दबाव बनाना सामने आया है।

सोनपुर और हाजीपुर में होगी शव की तलाश
पटना पुलिस की टीम शव को तलाश करने के लिए सोनपुर, हाजीपुर और गंडक नदी के किनारे थाना इलाकों में जाएगी। मीना की हत्या 5 दिसंबर को ही हो गई थी। पुलिस अब उत्तीम सिंह को गिरफ्तार करने में जुटी है। मीना परिवार के साथ पत्रकारनगर थाना के योगीपुर में रहती थी।

फोन कर बुलाया था
मीना के इकलौते बेटे पीयूष राज ने बताया कि 4 दिसंबर को मैं और पत्नी बहन के यहां मसौढ़ी गए हुए थे। बहन के यहां कार्यक्रम था। 5 दिसंबर को जब लौटे तो मां घर पर नहीं थी। इधर-उधर खोजबीन की पर उनका कुछ पता नहीं चला। बाद में 9 दिसंबर को पत्रकारनगर थाना में उनकी गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया। लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जब गिरिजा और रामाकांत गिरफ्तार हुए तो तब पुलिस को चला कि मां की हत्या कर दी गई है।

मारने की दी थी धमकी
पीयूष ने बताया कि मां उससे शादी करना चाहती थी पर वह झांसे में रखे हुए था। मां को पता चला कि वह गिरिजा के साथ भी रह रहा है। उसके बाद उसने रिटायर्ड डीएसपी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। दबाव बनाने के लिए ही डीएसपी ने मां पर सालभर पहले 5 लाख रंगदारी मांगने का झूठा केस दर्ज करा दिया था, पर कोर्ट से उन्हें बेल मिल गया था। गिरिजा ने भी कई बार मां को जान से मारने की धमकी दी थी कि वह रिटायर्ड डीएसपी को छोड़ दे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments