Sunday, September 19, 2021
Homeझारखण्डरांची : फ्लाइट छूट न जाए इसलिए यात्री ने रॉ एजेंट बनकर...

रांची : फ्लाइट छूट न जाए इसलिए यात्री ने रॉ एजेंट बनकर कहा-विमान में बम है

रांची. विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट छूटती देख रांची से दिल्ली जा रहे एक यात्री ने विमान में बम की अफवाह फैलाई, जिससे रांची एयरपोर्ट में दो घंटे तक अफरा-तफरी की स्थिति रही। विमान कंपनी विस्तारा की ओर से दिल्ली के एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले आरोपी यात्री सतीश सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें कहा गया है कि फ्लाइट रुकवाने के लिए पहले एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर राहुल, उसके बाद सरायकेला के डीएसपी ने पैरवी की।

इसके बाद रात 8.35 बजे जैसे ही विमान टेकऑफ करने वाला था, तभी विस्तारा के मैनेजर संजीव दास के पास फाेन आया। कहा गया- मैं सतीश कुमार सिंह बाेल रहा हूं। राॅ में काम करता हूं। मेरी फ्लाइट लेट हाे गई है। इसलिए फ्लाइट रोकी जाए। मैनेजर के इनकार करने पर कहा कि फ्लाइट में बम है। जैसे ही विमान उड़ान भरेगा, बम फट जाएगा। यह सुनने के बाद मैनेजर ने तुरंत इसकी सूचना एयरपाेर्ट अथॉरिटी और बम स्क्वायड काे दी। इसके बाद फ्लाइट का टेकऑफ राेक दिया गया। साथ ही विमान में सवार सभी यात्रियों को उतार कर तलाशी शुरू कर दी गई। जब कुछ नहीं मिला तो दो घंटे बाद 10.40 बजे विमान ने 142 यात्रियाें काे लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

बम स्क्वायड, सीआईएसएफ और पुलिस ने ली तलाशी
बम की सूचना पर विमान में बैठे यात्रियों काे सामान के साथ नीचे उतारा गया। उसके बाद कार्गाे के सभी सामान उतारे गए। विमान खाली हाेने के बाद बम स्क्वायड की टीम, सीअाईएसएफ, रांची पुलिस के अफसराें ने विमान की चेकिंग की। सभी उतारे गए सामान की स्कैनिंग हुई। इसके बाद यात्रियाें की फिर से बाेर्डिंग की गई। करीब दो घंटे जांच के बाद विमान ने फिर उड़ान भरी। इधर, सरायकेला डीएसपी ने कहा है कि उन्होंने रांची एयरपाेर्ट के किसी भी व्यक्ति को फोन नहीं किया है। उनके मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments