Friday, September 24, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशनोएडा : छुट्‌टी के लिए दो छात्र ने डीएम का फर्जी लेटर...

नोएडा : छुट्‌टी के लिए दो छात्र ने डीएम का फर्जी लेटर वायरल किया, पुलिस ने पकड़ा; साथियों ने कान पकड़ माफ करने की अपील की

नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा में 12वीं क्लास के दो छात्रों ने स्कूल में 2 दिन की छुट्‌टी कराने के लिए फर्जीवाड़ा किया। उन्होंने डीएम का फर्जी ट्वीटर अकाउंट बनाया और उसमें 2 दिन की छुट्‌टी के आदेश का उन्हीं का फर्जी लेटर पेड पर आदेश बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला डीएम तक पहुंचा तो उन्होंने एसएसपी को पूरा मामला बताया। एसएसपी ने जांच कराई तो दोनों छात्रों को पुलिस ने पकड़कर उन्हें सुधार गृह भेज दिया।

नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि डीएम का फर्जी ट्वीटर अकाउंट बनाकर रविवार को एक लेटर वायरल किया गया। इस लेटर में कहा गया कि सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे। जब डीएम बीएन सिंह को इसका पता चला तो उन्होंने बताया कि ऐसा कोई आदेश उन्होंने जारी नहीं किया।

छात्रों को सुधार गृह भेजा गया

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि नोएडा के सेक्टर-20 स्थित राजकीय इंटर कालेज के दो छात्रों ने छुट्‌टी के लिए यह फर्जीवाड़ा किया है। सोमवार रात को पुलिस ने दोनों छात्रों को हिरासत में ले लिया। मंगलवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (किशोर न्याय बोर्ड) के सामने पेश किया। जहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

डीएम ऑफिस के बाहर बैठे साथी छात्रों ने लगाई गुहार
पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में राजकीय इंटर कॉलेज के 100 से ज्यादा छात्र डीएम ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। साथियों ने कान पकड़कर आरोपी दोनों छात्रों को माफ करने की गुहार लगाई। छात्र-छात्राएं कान पकडकर घंटों धरने पर बैठे रहे। वे रोते हुए बार-बार कह रहे थे कि डीएम अंकल खेल-खेल में गलती हो गई, माफ कर दो। शाम को सिटी मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा ने धरना दे रहे छात्रों से मुलाकात की। उन्हें भरोसा दिलाया कि दोनों छात्रों को जल्द ही छोड़ दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments