Sunday, September 26, 2021
Homeराजस्थानजयपुर : विदेशी डायमंड व्यापारी की मेल हैक कर 8 लाख ठगे,...

जयपुर : विदेशी डायमंड व्यापारी की मेल हैक कर 8 लाख ठगे, दो पकड़े

जयपुर. विदेशी डायमंड व्यापारी की ई-मेल हैक कर जयपुर के डायमंड व्यापारी से इलाज के लिए 8 लाख रुपए की ठगी और एक व्यक्ति को बिना ब्याज 15 लाख लोन दिलाने का झांसा देकर 11 लाख की ठगी करने वाले दो बदमाशों को रविवार रात को एसओजी सायबर विंग ने गिरफ्तार कर लिया।

एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया 3 दिसम्बर 2015 को जोबनेर के रामपुरा निवासी जगदीश प्रसाद ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि फोन पर ठगों ने खुद को नई दिल्ली से बैंक मैनेजर बताकर बिना ब्याज के 15 लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा दिया और अलग-अलग चार्जेज बताकर 11.18 लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबरो की कॉल डिटेल का एनालिसिस करके सायबर ठग यूपी के गौतम बुद्धनगर निवासी दीपक नागर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आया नोएडा स्थित टाइम्स नाम की कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों से मिलीभगत करके लोगों के मोबाइल नम्बर और ई-मेल आईडी खरीदते थे। किराये के ऑफिस से हैल्थ इंश्योरेंस और लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करते थे।

एक अन्य मामले में जयपुर निवासी डायमंड व्यापारी नरेन्द्र बरडिया ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 15 साल पुराने इटली के क्लाइंट की ई-मेल आईडी हैक करने के किसी इलाज कराने के नाम पर 8 लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने फरीदाबाद निवासी रितेश को गिरफ्तार कर लिया। आईओ सजन कंवर के अनुसार खातों की ट्रांजेक्शन डिटेल खंगाली जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments