इंदौर : बच्चे के जन्मदिन पर मंगाए विदेशी तोते, रेलवे के पार्सल प्रभारी ने कहा- चोरी हो गए

0
114

इंदौर. बेटे के जन्मदिन पर गिफ्ट करने के लिए शहर के एक व्यक्ति ने हावड़ा (कोलकाता) से आने वाली शिप्रा एक्सप्रेस से दो विदेशी तोते (लुटिनो रेड रम्प) मंगवाए। भेजने वाले ने ट्रेन के लगेज कोच में ताेते रखते हुए फोटो खींचे और सोशल मीडिया के जरिए खरीदार को भेज दिए।

रेलवे ने बुक करते हुए तोते के पिंजरे के ऊपर टैग भी लगाया। बुधवार सुबह जब खरीदार इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार के माल गोदाम में पहुंचा तो गोदाम प्रभारी ने कहा कि तोते तो चोरी हो गए। मालिक ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे चेक करिए उससे पता चल जाएगा कि तोते कौन ले गया? इस पर प्रभारी का कहना था कि सीसीटीवी कैमरा खराब है। हैरत की बात यह है कि पूरे स्टेशन के कैमरे काम कर रहे हैं, लेकिन गोदाम का कैमरा बंद है।

स्कीम 71 निवासी मोहम्मद नौशाद ने कोलकाता से 15 हजार रुपए में दो तोते मंगवाए थे। ऑनलाइन पैसा भेजने के बाद कोलकाता के व्यापारी ने ट्रेन की पार्सल सुविधा के जरिए तोते भेजे थे। नौशाद के मुताबिक, पार्सल प्रभारी ने इस मामले में जरा भी गंभीरता नहीं दिखाई और न ही तलाशने में सहयोग किया। नौशाद का कहना था कि ये तोते भारत से विलुप्त हो रहे पक्षियों की श्रेणी में नहीं आते। इन्हें कोई भी खरीदकर घर में रख सकता है। नौशाद ने इसकी शिकायत जीआरपी थाने में की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here