Wednesday, September 22, 2021
Homeझारखण्डझारखंड : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सर्वसम्मति से चुना गया भाजपा...

झारखंड : पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सर्वसम्मति से चुना गया भाजपा विधायक दल का नेता

रांची. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए। भाजपा विधायक दल की बैठक हरमू स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई। बैठक में मौजूद भाजपा के सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुन लिया। इस संबंध में पार्टी के विधायकों की ओर से एक पत्र स्पीकर को आज ही दिया जाएगा और उन्हें बाबूलाल के निर्वाचन की जानकारी दी जाएगी। बाबूलाल ने निर्वाचन के दौरान पर्यवेक्षक सह पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री पी. मुरलीधर राव मौजूद रहे। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मरांडी ने 17 फरवरी को अपनी पार्टी झाविमो का भाजपा में विलय कराते हुए खुद शामिल हुए थे।

बाबूलाल मरांडी अनुभवी और सरल नेता: अरुण सिंह

विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद प्रेसवार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह राज्यसभा सांसद अरुण सिंह ने कहा कि सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुना है। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी अनुभवी और सरल नेता है। झारखंड के पहले मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल को आज भी याद किया जाता है। अरुण सिंह ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार बनी है। कुछ ही महीनों में सरकार के खिलाफ जनआक्रोश दिख रहा है। नक्सली समस्या लगातार बढ़ रही है। गठबंधन की सरकार बनने के बाद अबतक 20 से अधिक नक्सली घटनाएं हो चुकी है। उन्होंने कहा कि धन न होने की बात कह वर्तमान सरकार बचाव की मुद्रा में दिख रही है।

हेमंत सरकार पर पूर्व की कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का लगाया आरोप

अरुण सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि जो कल्याणकारी योजनाएं प्रदेश में रघुवर सरकार के समय से चल रहे थे, उन योजनाओं को बंद करने का काम हेमंत सरकार कर रही है। पत्थलगड़ी का जिक्र करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि प्रदेश में जनता की समस्याओं को लेकर संघर्ष की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने सोचा था कि एक दो साल बाद सरकार हमें संघर्ष का मौका देगी लेकिन जिस प्रकार का कुशासन हेमंत सरकार चला रही है, ऐसे में सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाना, विधानसभा में कार्यशैली पर सवाल करना जरुरी हो गया है और इसका नेतृत्व बाबूलाल मरांडी सदन में करेंगे। बाबूलाल मरांडी के भाजपा में आने से सभी को खुशी है और पार्टी की ताकत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से स्पीकर को निवार्चन की सूचना पत्र के माध्यम से दी जाएगी।

जिला भाजपा अध्यक्ष के मनोनयन के लिए बनी पांच कमेटियां

जिला अध्यक्षों के मनोनयन के लिए भाजपा ने पांच प्रमंडलीय कमेटियां बनाई है। सभी कमेटियां में चार-चार लोगों को शामिल किया गया है। इनमें प्रदेश भाजपा पदाधिकारी के अलावा सांसद, विधायक और पूर्व विधायक भी शामिल हैं। सभी नेताओं को अपने प्रमंडल से बाहर के जिलों की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments