Monday, September 27, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक : पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर 300 नेताओं के फोन टैप कराने...

कर्नाटक : पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर 300 नेताओं के फोन टैप कराने का आरोप, येदियुरप्पा बोले- सीबीआई जांच होगी

बेंगलुरू. जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी पर मुख्यमंत्री रहते हुए कर्नाटक के करीब 300 नेताओं के फोन टैप कराने के आरोप लगे हैं। रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है। पिछली सरकार में जेडीएस की सहयोगी रही कांग्रेस ने फोन टैपिंग को लेकर जांच की मांग की थी।

येदियुरप्पा ने कहा कि फोन टैपिंग का मुद्दा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी उठाया था। वे इस मामले में सच्चाई जानना चाहते हैं। इसलिए भाजपा सरकार सोमवार को सीबीआई जांच के आदेश देगी। कर्नाटक की जनता दोषियों को कड़ी सजा मिलते देखना चाहती है।

कैसे सामने आया फोन टैपिंग का मामला? 
पिछले हफ्ते ही जेडीएस के बर्खास्त विधायक एएच विश्वनाथ ने खुलासा किया था कि कुमारस्वामी सरकार में करीब 300 नेताओं के फोन टैप कर उनकी जासूसी कराई गई। इसके बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे और गठबंधन सरकार में गृहमंत्री एमबी पाटिल ने कुमारस्वामी पर लगे आरोपों की जांच की मांग की। हालांकि, पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने जासूसी के आरोपों को नकारते हुए कुमारस्वामी का साथ दिया।

कुमारस्वामी ने आरोपों से इनकार किया
विश्वनाथ का आरोप है कि नेताओं की जासूसी बिना मुख्यमंत्री की जानकारी के नहीं हो सकती, क्योंकि इंटेलिजेंस विंग उनके ही नियंत्रण में था। भाजपा नेता जगदीश शेट्टर ने इस मामले में सीधे कुमारस्वामी पर आरोप लगाए। कुमारस्वामी ने ट्वीट कर इस मामले में सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए मुझे फोन टैप कराने की जरूरत नहीं थी। कुछ लोगों द्वारा लगाए गए आरोप सच से कोसों दूर हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments