भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इस बात पर चर्चा करते हुए अपनी राय दी। उनका मानना है कि अब धौनी अगले साल चेन्नई की कप्तानी शायद नहीं करेंगे। पूर्व कोच ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा आइपीएल के अगले सीजन में वह टीम में जरूर खेलेंगे लेकिन हो सकता है वह कप्तानी किसी और को सौंप दें। ठीक वैसे ही जैसा उन्होंने भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए किया था।

IPL 2020 खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने दिया 2000 ‘कड़कनाथ’ का आर्डर

“जहां तक मैं जानता हूं, मुझे ऐसा लगता है कि साल 2011 के बाद भी उन्होंने शायद सोचा होगा कि उनको भारतीय क्रिकेट टीम कि कप्तानी करते रहनी चाहिए या नहीं। उनको मालूम था कि भारत के सामने अभी काफी मुश्किल चुनौतियां हैं। उनको इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर खेलना था और उस समय तो भारतीय टीम की कप्तानी का कोई उम्मीदवार भी नहीं था। इसी वजह से उन्होंने इस जिम्मेदारी को उठाए रखा और जब सही वक्त आया तो विराट कोहगली को कप्तानी सौंप दी। इसके बाद भी उन्होंने खेलते रहना जारी रखा।”

“तो जहां तक मैं समझता हूं, मुझे महसूस होता है अब एमएस धौनी शायद अगले साल कप्तानी नहीं करेंगे और सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। अपनी कप्तानी इस वक्त वो फाफ डु प्लेसिस को सौंप देंगे ताकि जो बदलाव हो रहे हैं वह फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में हो। फिलहाल तो उनको पास कोई और कप्तान का विकल्प मौजूद नहीं है। अगर आप बाहर से किसी को लाने कि सोचें जो नीलामी या ट्रेडिंग के जरिए टीम में आएगा तो कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को नहीं जाने देगी जिसमें कप्तानी की क्षमता है।”