Tuesday, September 21, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशपूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर जांच कमेटी के सामने हुए पेश

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर जांच कमेटी के सामने हुए पेश

सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाने वाली रेप पीड़िता के आरोपों में घिरे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर मंगलवार को जांच कमेटी के सामने पेश हुए। जांच कर रहे कमेटी के सदस्य आईपीएस आरके विश्वकर्मा और नीरा रावत ने उनसे कई सवाल करते हुए अपना पक्ष रखने को कहा। अमिताभ ने बताया कि उन्होंने सवालों की लिस्ट और मामले से जुड़े वीडियो ऑडियो क्लिप ले लिए हैं। इनका अध्ययन करने के बाद जल्दी ही अपना जवाब कमेटी को सौंप देंगे।

मऊ के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ रेप का केस दर्ज करवाने वाली पीड़िता ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। इससे जुड़े कई वीडियो और ऑडियो वायरल हुई थे। पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर अतुल राय की मदद करने का आरोप लगाया था। कमेटी के अधिकारियों ने यह वीडियो और कुछ ऑडियो अमिताभ ठाकुर को दिखाए। अफसरों ने इनसे जुड़े कई सवाल पूछे।

पहले से नही थी जानकारी इसलिए मांगा समय

अमिताभ ठाकुर का कहना है कि उन्होंने आरोप से जुड़े सभी तथ्यों की प्रतियां पहले ही मांगी थी। लेकिन अधिकारियों ने उपलब्ध नही कराया। इसी बीच उन्हें नजरबंद कर दिया गया था। उनका कहना है कि जिन ऑडियो, वीडियो की बात की जा रही है उसके बारे में उन्हें जानकारी नही थी। पहले पीड़िता ही उनके पास मदद मांगने आयी थी। इसके बाद आरोपी पक्ष भी उनके पास आया तो पीड़िता ने झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया। वह सिर्फ एक सामाजिक कार्यकर्ता की हैसियत से दोनों की बात सुन रहे थे। उनका कहना है कि सभी सवालों को पढ़ने के बाद जल्द ही जवाब देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments