Tuesday, September 28, 2021
Homeहिमाचलसीढ़ियों से गिरकर हुई थी पूर्व विधायक राम सिंह की मौत, पैतृक...

सीढ़ियों से गिरकर हुई थी पूर्व विधायक राम सिंह की मौत, पैतृक गांव में सादगी के किया गया अंतिम संस्‍कार

मंडी जिले के गांव जयूणी में पूर्व विधायक राम सिंह की चिता को मुखाग्नि देते उनके पुत्र।

जोगेंद्र नगर के पूर्व विधायक राम सिंह का रविवार सुबह उनके पैतृक गांव जयूणी (लांगणा) में अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल की पाबंदियों के कारण उनकी अंतिम यात्रा में अधिक लोग शामिल नहीं हो पाए। चिता को मुखाग्‍न‍ि बेटे नरेश चंद्रजीत और लोकेश ने दी। उधर, पूर्व विधायक की अचानक मौत की खबर से समूचे विधानसभा क्षेत्र में शोक का माहौल है।

पूर्व विधायक राम सिंह की फाइल फोटो।
पूर्व विधायक राम सिंह की फाइल फोटो।

 

जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम जोगेंद्र नगर के पूर्व विधायक राम सिंह घर में ही सीढ़ियों पर अनियंत्रित होकर गिर पड़े थे, आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल लेकर जाने लगे, लेकिन इससे पहले ही सिर पर आई गहरी चोट से उन्‍होंने घर पर ही दम तोड़ दिया। वह 91 साल के थे। 1972 से 77 तक उस समय की चोंतड़ा विधानसभा क्षेत्र से आजाद विधायक बने राम सिंह मौजूदा समय में पूर्व विधायक एसोसिएशन के अधयक्ष भी थे। प्रदेश की राजधानी शिमला में माल रोड पर व्‍हाइट-वे ड्राइ‍क्‍लींग का भी कारोबार देख रहे थे।

रविवार सुबह उनके पैतृक गांव जयूणी (लांगणा) में अंतिम संस्कार कर दिया गया। चिता को मुखाग्‍न‍ि बेटे नरेश चंद्रजीत और लोकेश ने दी। व्यास नदी के नजदीक कांडापतन में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पोते जयंत, कार्तिक, पंकज और अमन दीप भी मौजूद रहे।

उधर, पूर्व विधायक की अचानक मौत की खबर से समूचे विधानसभा क्षेत्र में शोक का माहौल है। जोगेंद्र नगर के विधायक प्रकाश राणा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर, मंडल भाजपा अध्यक्ष पंकज जम्‍वाल पूर्व विधायक ठाकुर सुरेंद्र पाल, ब्‍लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डाक्‍टर राकेश धरवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव जीवन ठाकुर, राकेश चौहान, रंजन शर्मा, रोटरी क्लब और प्रेस क्लब जोगेंद्रनगर ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments