Saturday, September 25, 2021
Homeबिहारउम्रकैद काट रही पूर्व विधायक की कोरोना से मौत : अतरी से...

उम्रकैद काट रही पूर्व विधायक की कोरोना से मौत : अतरी से RJD की विधायक रह चुकी थीं कुंती देवी

पूर्व राजद विधायक कुंती देवी (67 वर्ष) का निधन हो गया है। PMCH में इलाज के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं। गुरुवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली। कुंती देवी गया के अतरी विधानसभा की पूर्व विधायक थीं। 23 जनवरी 2021 को अतरी की पूर्व विधायक कुंती देवी को जदयू कार्यकर्ता सुमीरक यादव हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। ADJ-3 संगम सिंह की अदालत ने आजीवन कारावास और 50 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई थी। इसके बाद पूर्व विधायक ने बीमारी का हवाला देते हुए छूट मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने किसी भी तरह की छूट नहीं दी थी।

दोनों किडनी करीब 80 प्रतिशत खराब हो गई थी

कुंती देवी की दोनों किडनी करीब 80 प्रतिशत खराब हो चुकी थी। 23 जनवरी को सजा सुनाए जाने के बाद तबीयत बिगड़ने के कारण औरंगाबाद जेल की महिला वार्ड से PMCH में 27 जनवरी को भर्ती करवाया गया था। तब से वह वहीं थीं। परिजनों के मुताबिक कुंती देवी PMCH में ही कोरोना की चपेट में आई, जिससे उनकी मौत हुई।

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 59 लोगों की गई जान

बिहार में कोरोना की जानलेवा रफ्तार जारी है। गुरुवार को 24 घंटे में 59 लोगों की जान चली गई और 11489 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुरुवार को 101063 लोगों की जांच हुई थी, जबकि बुधवार को 105980 लोगों की जांच की गई थी। बुधवार को 24 घंटे में 12222 नए मामले आए थे। अब बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 69,868 हो गई है।

सोमवार को जदयू विधायक का हुआ था निधन

सोमवार को जदयू नेता और नीतीश कैबिनेट में एक दिन के लिए शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी का निधन हो गया था। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मुंगेर के तारापुर से मेवालाल विधायक थे। कृषि विवि के वीसी रहते नियुक्तियों में गड़बड़ी से वे चर्चा में आए थे। इस वजह से ही उन्हें शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मेवालाल चौधरी तारापुर में संक्रमित हुए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 13 अप्रैल को पटना में भर्ती हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments