न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने बताया, टीम इंडिया क्यों नजर आती है इतनी मजबूत टेस्ट टीम

0
6

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच दुनिया की दो सबसे बेहतरीन टीमों के बीच 16 जून से खेली जाएगी। विराट कोहली और केन विलियमसन की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के पहले खिताब के लिए एक-दूसरे के सामने अपनी पूरी ताकत के साथ भिड़ेंगे। दोनों टीमों की कोशिश रहेगी कि, वो अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मैदान पर उतारें। ये फाइनल मैच इंग्लैंड में होना है इस वजह से सबकी निगाहें दोनों टीमों की पेस अटैक पर ही टिकी रहेगी। अब भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी राय दी है।

WTC Final ब्रैंडन मैकुलम ने बताया कि कहा कि तेज गेंदबाजों की मारक क्षमता और स्पिनरों की प्रतिभा को देखते हुए टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण को अब तक की सबसे बेहतरीन पेस अटैक कहना गलत नहीं होगा।

मेकुलम ने कहा कि, भारतीय टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इसी वजह से टीम इंडिया बेहद मजबूत टेस्ट टीम नजर आती है। स्पोर्ट्स टूडे से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, तेज गेंदबाजों की मारक क्षमता और स्पिनरों की प्रतिभा को देखते हुए टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण को अब तक की सबसे बेहतरीन पेस अटैक कहना गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, मैं उस समय की क्रिकेट के बारे में बात कर सकता हूं जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा था। भारत के पास कपिल देव और जवागल श्रीनाथ जैसे गेंदबाज थे, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले 20 साल में वो अब वो अपनी सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी लाइन-अप के करीब हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, इसके अलावा टीम में बेहतरीन स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा हैं। मुझे लगता है कि, शायद सभी कंडीशन में यात्रा करने के लिए ये टीम इंडिया की सबसे अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है। आपको बता दें कि, टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद इंग्लैंड में रुक जाएगी और फिर चार अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस बीच टीम इंडिया की दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर वनडे व टी20 सीरीज खेलने जाएगी जिसकी शुरुआत 13 अगस्त से होगी।