Monday, September 27, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स लड़ रहे जींदगी और मौत से...

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स लड़ रहे जींदगी और मौत से जंग

न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स की तबियत खराब हो गई है। वह आस्ट्रेलिया के कैनबरा में अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर हैं। न्यूजीलैंड मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। न्यूजहब के अनुसार 51 वर्षीय केर्न्स दिल की समस्या से पीड़ित हैं और उनके कई आपरेशन हुए हैं, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं हुआ है। पिछले हफ्ते कैनबरा में उनके दिल की मुख्य धमनी की अंदरूनी परत फट गई थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स की तबियत खराब हो गई है। वह आस्ट्रेलिया के कैनबरा में अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर हैं। न्यूजीलैंड मीडिया ने यह जानकारी दी। केर्न्स दिल की समस्या से पीड़ित हैं और उनके कई आपरेशन हुए हैं लेकिन सेहत में सुधार नहीं है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि बोर्ड केर्न्स के निजता के अधिकार का सम्मान करता है और स्थिति पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के संघ ने इसे लेकर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। केर्न्स ने 1989-2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट, 215 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो ट्वेंटी-20 मैच खेले। वह अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक थे, खासकर छोटे प्रारूपों में। उनके पिता लांस ने भी क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

केर्न्स पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप

बता दें कि क्रिस केर्न्स पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगा था। यह आरोप 2008 में बंद हो चुकी इंडियन क्रिकेट लीग (ICL) में चंडीगढ़ लायंस के कप्तान रहते वक्त लगा था। उन्होंने किसी भी गलत काम से इन्कार कर दिया और कानूनी लड़ाई भी लड़ी। इसके चलते उनकी माली हालत काफी खराब हो गई थी।

केर्न्स के क्रिकेट करियर पर नजर

क्रिस केर्न्स ने 62 टेस्ट की 104 पारियों में 33.54 की औसत से 3320 रन बनाए। इसमें पांच शतक और 22 फिफ्टी शामिल है। वहीं 215 वनडे में 29.46 की औसत से 4950 रन बनाए इसमें चार शतक और 26 फिफ्टी शामिल है। वहीं दो टी-20में तीन रन बनाए। गेंदबाजी की बात करें तो टेस्ट में उन्होंने 218 विकेट लिए। वहीं वनडे में 4.84 की औसत से 201 विकेट लिए। वहीं टी-20में भी उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments