Friday, September 24, 2021
Homeविश्वपाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ की बेटी मरियम के विदेश जाने पर...

पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ की बेटी मरियम के विदेश जाने पर रोक, पिता की देखभाल के लिए लंदन जाने की अनुमति मांगी थी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) पार्टी की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को सरकार ने लंदन जाने की अनुमति नहीं दी। मरियम ने लंदन में इलाज करा रहे अपने पिता के पास जाने की अनुमति मांगी थी। इस संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया। 46 वर्षीय मरियम को भ्रष्टाचार मामले को लेकर अगस्त 2018 में नो-फ्लाई सूची में रखा गया था। सरकार ने कहा कि किसी भी आर्थिक अपराध और संस्थागत धोखाधड़ी में शामिल लोगों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

अखबार डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार और वरिष्ठ वकील डॉ. बाबर अवान ने रविवार को इस मामले पर कहा, “मरियम का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में शामिल है। इस वजह से सरकार के पास उनके विदेश जाने के आवेदन को खारिज करने का अधिकार है। ईसीएल में शामिल व्यक्तियों से संबंधित नियम सरकार को उनका नाम नो फ्लाई (विदेश जाने को लेकर) सूची से हटाने की अनुमति नहीं देते।”

सरकार के फैसले से कोई हैरानी नहीं: पीएमएल-एन

प्रधानमंत्री की सूचना मामलों के विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने भी कहा था कि सरकार मरियम के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी। इसके जवाब में पीएमएल-एन की सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने कहा था कि सरकार के फैसले से कोई हैरानी नहीं हुई है। इमरान की सरकार हमेशा पीएमएल-एन नेतृत्व को प्रताड़ित करने के अवसरों की तलाश में रहता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments