Thursday, September 23, 2021
Homeखेलवेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाया दबदबा, आखिरी दिन का खेल होगा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाया दबदबा, आखिरी दिन का खेल होगा रोमांचक

वेस्टइंडीज ने 329 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बना लिए हैं। बारिश से प्रभावित मैच के चौथे दिन पाकिस्तान का दबदबा रहा। उसने पहले वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर आउट किया और फिर अपनी दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके 6.43 रन प्रति ओवर की दर से रन जुटाए।

मेजबान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रोमांचक मोड़ पर है जहां मैच के आखिरी दिन मेजबानों के सामने जीत के लिए विशाल लक्ष्य है।

अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 302 रन पर समाप्त करने वाले पाकिस्तान ने दूसरी पारी छह विकेट पर 176 रन पर समाप्त घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज ने सजग शुरुआत की, लेकिन कीरेन पावेल (23) के रन आउट होने से उसे झटका लगा। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 17 और नाइटवाचमैन अलजारी जोसेफ आठ रन पर खेल रहे थे।

वेस्टइंडीज अभी लक्ष्य से 280 रन दूर है, जबकि पाकिस्तान सीरीज 1-1 से बराबर करने के लिए आखिरी दिन बाकी बचे नौ विकेट निकालने की कोशिश करेगा। वेस्टइंडीज ने सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 39 रन से आगे बढ़ायी, लेकिन तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की घातक गेंदबाजी के सामने उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया

अफरीदी ने 51 रन देकर छह और मुहम्मद अब्बास ने 44 रन देकर तीन विकेट लिए। वेस्टइंडीज की तरफ से नक्रुमाह बोनर ने सर्वाधिक 37 और जेरमाइन ब्लैकवुड ने 33 रन बनाए। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तेजी से रन बनाने को प्राथमिकता दी और इस प्रयास में उसने विकेट भी गंवाये। उसने केवल 27.2 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद अपनी पारी समाप्त घोषित की।

इमरान बट (44 गेंदों पर 37), आबिद अली (23 गेंदों पर 29) और कप्तान बाबर आजम (41 गेंदों पर 33) ने उपयोगी योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से जैसन होल्डर और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments