Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणाकरनाल में रेलवे की नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी

करनाल में रेलवे की नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी

हरियाणा के जिले करनाल में नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। शिकायत में षडयंत्र रचकर एक सोची समझी साजिश के तहत नौकरी लगावाने का झांसा देकर पैसे ठगने तथा पैसे वापस मांगने पर जाने से मारने व झूठे केसों में फंसाने की धमकी का आरोप लगाया।

निसिंग निवासी बंटी ने बताया कि राज भोला निसिंग शहर का रहने वाला है। उसकी उसके साथ जान पहचान थी, जोकि नवम्बर 2020 में उसके साथ मुलाकात हुई। उसने उसे पढ़ाई लिखाई व कामकाज के बारे में पूछा। जवाब में 12वीं पास व रोजगार की तलाश में बताया।

उसने बताया कि भारतीय रेलवे में नौकरी निकाली हुई है। उसका एक जानकार रिंकू ढांडा यमुनानगर में है, जोकि युवाओं को सरकारी नौकरी दिलावाने के काम करता है। इस प्रकार की बातों में लाकर उसने उसे अपने विश्वास में ले लिया।

राज भोला उसे दिसंबर 2020 के पहले सप्ताह में यमुनानगर के रिंकू ढांडा के घर पर ले गया। रिंकू ने भी राज भोला वाली बातों को दोहराया कि अभी रेलवे मे नौकरी निकली हुई है और वे उसे सरकारी नौकरी दिलवा देगा।

6 लाख में तय हुई बात

उसे नौकरी लगवाने के नाम पर 6 लाख रुपये मांगे। 4 लाख रुपये पहले देने होंगे और 2 लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने होंगे। वे उनको 2 महीने के अंदर-अंदर नौकरी लगवा देंगे। वे बेरोजगार होने के कारण उनके झांसे में आ गया। उसने पढ़ाई से संबंधित दस्तावेज, आधार कार्ड वगैरा की फोटो कापी व फोटो ली। दिसंबर 2020 के दूसरे सप्ताह में रिंकू को निसिंग बुलाया। रिंकू व राज भोला को दो लाख रुपये नकद दे दिए। 2/3 दिन बाद रिंकू ने उसे कहा कि फार्म वगैरा भरा जा चुके है।

2 लाख बैंक के माध्यम से भेजे

22 दिसंबर 2020 को दोषी रिंकू ढांडा के खाते में व गीतु शर्मा को गुगल पे के माध्यम से दोनों के खाते मे कुल 2 लाख रुपये ट्रासंफर कर दिये। मोहाली में ले जाकर कुछ कागजात वगैरा पर साइन भी करवाए। दो महीने बाद जब वे राज भोला से मिलाकर नौकरी के बारे में पूछताछ की तो कहा कि अभी कुछ दिन और लगेंगे। उससे एक महीने का टाइम मांगा। उसके बाद उन्होंने बताया कि अभी रेलवे में भर्ती बंद हो गई है। वे पैसे लौटा देंगे। आरोपी बार – बार टाइम देकर टाल रहे है। अब पैसे लौटाने से साफ इंकार कर दिया और धमकी दी कि उन्होंने कोई पैसे नहीं लोटाएंगे। परिवार को जान से खत्म कर देंगे। झूठे केसों में फंसा देंगे।

तीन के खिलाफ केस दर्ज

ASI प्रवीन ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर यमुनानगर निवासी रिंकू ढांडा, मोहाली पंजाब निवासी गीतू शर्मा व निसिंग निवासी राज भोला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments