Thursday, September 23, 2021
Homeदिल्लीदिल्ली: बारिश के बाद बढ़ी ठंड, तापमान 13 डिग्री रिकॉर्ड

दिल्ली: बारिश के बाद बढ़ी ठंड, तापमान 13 डिग्री रिकॉर्ड

  • दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम सर्द
  • सुबह दिल्ली का तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम सर्द हो गया है. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने पूरी तरह दस्तक दे दी है. शनिवार सुबह के वक्त दिल्ली का तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही घने कोहरे की चादर भी दिल्ली-एनसीआर पर छाई रहेगी. जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम होने की संभावना है.

दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में बहुत कमी आई है, जिससे सर्दी और ठंडी हवाओं से सिहरन बढ़ गई है. मौसम को देखते हुए शुक्रवार को दिल्ली से जयपुर के लिए कुछ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया था.

स्काईमेट वेदर के अनुसार, पहाड़ियों में पश्चिमी विक्षोभ और उससे जुड़े चक्रवाती सर्कुलेशन के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. बारिश की वजह से प्रदूषक तत्वों के घटने से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में भी सुधार देखा गया है.

वहीं दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में शुक्रवार को भी बारिश हुई. इससे अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई. इससे ठंडक बढ़ी है.

बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर का कहना है, “हमें भारी बारिश और पश्चिमी हिमालय पर हिमपात जारी रहने संभावना है, इससे भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ सकता है. पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के आसार हैं. अधिकांश स्थानों पर दिन के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट आएगी.”

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments