Sunday, September 19, 2021
HomeदेशMahatma Gandhi: ‘बापू तुम जिंदा हो’, पुण्यतिथि पर मोदी से लेकर प्रियंका...

Mahatma Gandhi: ‘बापू तुम जिंदा हो’, पुण्यतिथि पर मोदी से लेकर प्रियंका ने ऐसे किया गांधी को याद

  • महात्मा गांधी की पुण्यतिथि आज
  • पीएम, राष्ट्रपति ने किया नमन
  • प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर देश उनको नमन कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई बड़े नेताओं ने गुरुवार सुबह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया. महात्मा गांधी की 30 जनवरी, 1948 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किसने क्या संदेश दिया, पढ़ें…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा, ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. पूज्य बापू के व्यक्तित्व, विचार और आदर्श हमें सशक्त, सक्षम और समृद्ध न्यू इंडिया के निर्माण के लिए प्रेरित करते रहेंगे.’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक वीडियो ट्वीट कर महात्मा गांधी को नमन किया. वीडियो साझा करते हुए प्रियंका ने लिखा, ‘बापू तुम जिंदा हो, खेतों में खलिहानों में न्याय, सत्य और प्रेम के अरमानों में’.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक अखबार में आर्टिकल लिखा है. राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा कि बापू ने विदाई लेते वक्त भी दुनिया को प्यार का संदेश दिया, मुझे उम्मीद है कि देश महात्मा गांधी के विचारों से काफी कुछ सीखेगा.

देशभर में आज होना है प्रदर्शन

बता दें कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर आज देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा. दिल्ली के राजघाट पर आज सैकड़ों स्टूडेंट यूनियन मिलकर एक मानव श्रृंखला बनाएंगे और एकता का परिचय देंगे. वहीं यशवंत सिन्हा की गांधी यात्रा का समापन भी आज राजघाट पर होगा.

गौरतलब है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने का प्रयास कई बार हुआ था, लेकिन हर बार उन्हें मारने वाले असफल रहे थे. पर तीस जनवरी, 1948 को जब महात्मा गांधी प्रार्थना के लिए जा रहे थे, तब नाथूराम गोडसे ने उनके शरीर में तीन गोलियां मार दी थीं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments