Friday, September 24, 2021
Homeमहाराष्ट्रपीएनबी घोटाला : भगोड़े नीरव मोदी की 112 कीमती सामानों की नीलामी...

पीएनबी घोटाला : भगोड़े नीरव मोदी की 112 कीमती सामानों की नीलामी अब 3 से 5 मार्च के बीच, इसमें महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ पेंटिंग्‍स शामिल

मुंबई. पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के 112 कीमती सामानों की नीलामी तीन से पांच मार्च के दौरान होगी। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सैफरनआर्ट कंपनी को ऑनलाइन और ऑफलाइन नीलामी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें नीरव मोदी के हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ पेंटिंग्‍स की बोली लगेगी। इससे पहले कहा गया था कि नीरव मोदी से जब्त 112 सामानों की नीलामी 27 फरवरी को होगी।

सैफरनआर्ट की ओर से बताया गया कि नीरव मोदी की घड़ियों में से ‘एयगर-ला-कोट् मेन्स’ की ‘रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपये में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपये तक में नीलाम होने की उम्मीद है। लग्‍जरी कारों में ‘रॉल्स रॉयस घोस्ट’ से 95 लाख रुपये मिल सकता है। नीलामी में ‘हरम’ के ‘बिरकिन’ और ‘केली’ कलेक्‍शन के हैंडबैग भी रखे जाने हैं, जिनके प्रत्येक के 6 लाख रुपये तक में बिकने की उम्मीद है।

72 सामानों की अगले हफ्ते ऑनलाइन नीलामी
इसके अलावा 72 सामानों की अगले सप्ताह ऑनलाइन नीलामी होनी है। ये नीलामी तीन और चार मार्च को होगी है। बीते साल मार्च में सैफरनआर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ पेंटिंग्‍स की नीलामी की थी। इससे 55 करोड़ रुपये जुटाए गए। बता दें कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं और एक मामले में ब्रिटेन की जेल में बंद है।

अमृता शेरगिल के पेंटिंग की भी होगी नीलामी
नीलामी में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग भी शामिल हैं। इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपये में नीलाम होने की उम्मीद है। इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments