अमेरिका में समलैंगिक बिल पास : बाइडन ने कहा प्यार तो प्यार है

0
19

समलैंगिक विवाह अब अमेरिका में कानूनी है। अमेरिकी संसद ने समलैंगिक विवाह विधेयक पारित कर दिया है। एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए यह बेहद खुशी का पल था। अमेरिकी सीनेट (संसद) से विधेयक के पारित होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जाहिर की। बिल के पारित होने पर, अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि प्यार प्यार है और अमेरिकियों को यह अधिकार होना चाहिए कि वे जिससे प्यार करते हैं उससे शादी करें।

बाइडेन ने कहा कि समलैंगिक विवाह को मान्यता देकर अमेरिकी सीनेट ने यह साबित कर दिया है कि अमेरिका एक बुनियादी सच्चाई की पुष्टि करने के कगार पर है. राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि बिल के समर्थन में 61 वोट पड़े जबकि बिल के खिलाफ 36 वोट पड़े. अब जैसे ही राष्ट्रपति इस विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे, यह कानून बन जाएगा। सीनेट में सत्तारूढ़ दल के नेता चक शूमर ने विधेयक के पारित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि LGBTQ अमेरिकियों के लिए अधिक न्याय की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

बता दें कि दशकों से अमेरिका में समलैंगिकता एक बड़ा मुद्दा रहा है। 2015 में, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक समाज को मान्यता दी। और जून में, यूएस सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात को वैध बनाने के अपने 5 दशक पुराने फैसले को पलट दिया। इस घटना ने एलजीबीटीक्यू समुदाय को डरा दिया। प्रगतिवादियों को डर था कि समलैंगिक विवाह भी खतरे में पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here