Monday, September 27, 2021
Homeलाइफ स्टाइलइन 3 तरीकों को अपनाकर पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

इन 3 तरीकों को अपनाकर पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

चेहरा हमारी ओवरऑल पर्सनैलिटी का आइना है, जो हमेशा चमकदार और खूबसूरत दिखना चाहिए। चेहरे पर निखार लाने के लिए और चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महिलाएं तरह-तरह के फेशियल ट्रीटमेंट कराने से लेकर कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट तक का इस्तेमाल करती हैं। यह ट्रीटमेंट चेहरे की रंगत तो निखार देते हैं लेकिन चेहरे पर मौजूद बालों से निजात नहीं दिलाते। कुछ लड़कियों के फेशियल हेयर की ग्रोथ ज्यादा होती है जिसकी वजह से उन्हें बार बार उन्हें हटाने के लिए पेनफुल वैक्स का सहारा लेना पड़ता है। आप भी फेशियल हेयर से परेशान हैं और बिना वैक्सिंग, रेज़र या शेविंग के अपने फेस से अनचाहे बाल हटाना चाहती हैं तो हम आपको बताते हैं कि कैसे घर में आप बिना दर्द के फेशियल हेयर से छुटकारा पा सकती हैं।

कुछ लड़कियों के फेशियल हेयर की ग्रोथ ज्यादा होती है जिसकी वजह से उन्हें बार बार उन्हें हटाने के लिए पेनफुल वैक्स का सहारा लेना पड़ता है। आप भी फेशियल हेयर से परेशान हैं तो बिना वैक्सिंग रेज़र या शेविंग के भी घर में फेशियल हेयर रिमूव कर सकती हैं।

बेसन से पाएं फेशियल हेयर से छुटकारा

फेशियल हेयर से परेशान हैं तो आप बेसन से करें इन्हें रिमूव। बेसन को हेयर रिमूवर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में 1 से डेढ़ चम्मच बेसन ले लीजिए। इसके बाद बेसन में आधा चम्मच से भी कम पिसी हुई फिटकरी डालें। अब बेसन में गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट बना लीजिए। पेस्ट बनाते समय ध्यान रखें कि पेस्ट ना गाढ़ा हो और ना ही ज्यादा पतला हो। पेस्ट तैयार हो जाए तो उसे फेशियल हेयर वाली जगह पर लगाएं, आपको अनचाहे बालों से मुक्ति मिलेगी।

ओटमील और केला का पेस्ट:

एक केला लीजिए फिर उसमें 3 चम्मच ओटमील मिलाएं। इसके बाद चेहरे पर सर्कुलर मोशन में 15- 20 मिनट तक इसे लगाएं। आप इस पेस्ट को चेहरे पर हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें आपको अनचाहे बालों से छुटकारा मिलेगा।

गेहूं के आटे से करें फेशियल हेयर रिमूव:

एक चम्मच गेहूं का बिना छना हुआ आटा लीजिए। इसमें आधा चम्मच मुलेठी पाउडर मिलाएं, साथ ही इसमें 2 चुटकी हल्दी भी मिलाएं। अब इसमें सरसों के तेल की कुछ बूंदे डालें। आप सरसो के तेल की जगह नारियल या ऑलिव ऑइल भी डाल सकते हैं। अब इसमें थोड़ा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को बाल हटाने के लिए इस्तेमाल करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments