Friday, September 17, 2021
Homeउत्तराखंडबर्फबारी के बाद बद्रीनाथ धाम की झलक, 8-9 फीट बर्फ की आगोश...

बर्फबारी के बाद बद्रीनाथ धाम की झलक, 8-9 फीट बर्फ की आगोश में समाया

  • बद्रीनाथ धाम में 8 से 9 फीट बर्फ जमी
  • बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद

भगवान विष्णु के धाम बद्रीनाथ में जबरदस्त बर्फबारी के बाद कुदरत के नजारे देखने लायक हो चुके हैं. बद्रीनाथ धाम में भारी हिमपात के बाद भगवान बद्री विशाल का मंदिर भी बर्फ से ढक चुका है. चारों तरफ केवल बर्फ दिखाई दे रही है. तप्त कुंड से लेकर मंदिर परिसर तक सफेद बर्फ की चादर बिछ चुकी है.

बद्रीनाथ धाम में लगभग 8 से 9 फीट बर्फ जमी हुई है. बद्रीनाथ धाम में इन दिनों मंदिर की सुरक्षा में पुलिस के जवान और मंदिर समिति के कर्मचारी के साथ कुछ लोग ही रहते हैं, जिस तरीके से बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी हुई है, उससे सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है. इससे पूर्व भी बद्रीनाथ धाम में जबरदस्त बर्फबारी हुई थी, लेकिन 11 दिसंबर के बाद बद्रीनाथ धाम में बर्फ की मोटी चादर जमी हुई है. चारों तरफ बर्फ ही बर्फ है. मकानों में बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है.

 

भगवान विष्णु का धाम इस समय बर्फ धाम बन गया है. भगवान तप में लीन हैं. तापमान माइनस 15 (-15) तक लुढ़क गया है. मंदिर परिसर का प्रांगण और मंदिर की सीढ़ियों के पहला स्टेज बराबर हो गया है, जो 9 फीट की ऊंचाई पर है.

मौसम विभाग का अनुमान एक बार फिर सही साबित हुआ. पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में लगातार बर्फबारी जारी है. उत्तराखंड के पहाड़ बर्फ की सफेद चादर से ढक चुके हैं. बीते दो दिनों से धनौल्टी में जमकर बर्फबारी हुई है जिससे सैलानियों ने बड़ी संख्या में यहां का रुख कर लिया है. हालांकि बर्फ ज्यादा गिरने से वाहनों की आवाजाही में खासी दिक्कतें आ रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments