Goldman Sachs ने SBI, आईसीआईसीआई सहित इन बैंकों की घटाई रेटिंग

0
39

ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने बैंकिंग सेक्टर के दिग्गज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक पर अपनी रेटिंग घटा दी है। वहीं यस बैंक और IDFC Bank पर सेल की सलाह दी है। उसने इन प्राइवेट बैंक पर अपनी रेटिंग घटाकर ‘Sell’ कर दी है। इसके अलावा एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के लिए अपनी रेटिंग ‘Buy’ से घटाकर ‘Neutral’ कर दी है।

 

यस बैंक सुबह के सत्र में करीब दो फीसदी नीचे 26.60 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। एचडीएफसी बैंक में मामूली बढ़त के साथ 1426 रुपए पर था। आईसीआईसीआई बैंक 1062.70 रुपए पर था और एसबीआई गिरावट के साथ 762.25 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

इस ब्रोकिंग फर्म ने एचडीएफसी बैंक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है लेकिन बजाज फाइनेंस को Sell से ‘Neutral’ कर दिया। ब्रोकरेज ने कहा कि इन सभी को पूरे सेक्टर में मजबूत बैलेंस शीट के मद्देनजर मार्केट शेयर बनाए रखने या मार्जिन से समझौता करने की दुविधा का सामना करना पड़ता है।

गोल्डमैन सैक्स ने निजी बैंकों में एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक लिमिटेड, इंडसइंड बैंक और बंधन बैंक पर अपनी ‘Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है। गोल्डमैन सैक्स ने कहा कि उसने एसबीआई की रेटिंग घटाकर न्यूट्रल कर दी है लेकिन ओनरशिप लेवल को 50 फीसदी से नीचे लाने जैसे सेक्टर में सुधार के मोदी सरकार के इरादे को देखते हुए इसे सकारात्मक माना जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here