Friday, September 24, 2021
Homeगैजेट्सReddit यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ऐप पर बना सकेंगे TikTok जैसे...

Reddit यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ऐप पर बना सकेंगे TikTok जैसे वीडियो

ऑनलाइन डिस्कशन फोरम Redit ने अपने मोबाइल ऐप के लिए एक नई वीडियो फीड की घोषणा की है जिससे सोशल नेटवर्क की सामग्री को एक ही स्थान पर देखना आसान हो जाएगा। यह फीचर Redit के प्लेटफॉर्म को सिर्फ डिस्कशन से लेकर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग तक काम करता है जो कि TikTok वीडियो फॉर्मेट से काफी मिलता-जुलता है।

ऑनलाइन डिस्कशन फोरम Redit ने अपने मोबाइल ऐप के लिए एक नई वीडियो फीड की घोषणा की है जिससे सोशल नेटवर्क की सामग्री को एक ही स्थान पर देखना आसान हो जाएगा। यह फीचर Redit के प्लेटफॉर्म को सिर्फ डिस्कशन से लेकर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग तक काम करता है।

TikTok लगातार बढ़ रहा है और कई दूसरे सोशल प्लेटफॉर्म शॉर्ट-फॉर्म वीडियो की कॉन्सेप्ट से प्रेरित हो रहे हैं, इतना ही नहीं वे इस तरह के रुझानों को कॉपी करने की कोशिश भी कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, इंस्टाग्राम (Instagram) ने 15-सेकंड के वीडियो TikTok से प्रेरित होने के बाद Reels को पेश किया और स्नैपचैट ने Spotlight नाम की सर्विस रोलऑउट की| यह फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

Reddit ऐप के यूजर्स सर्च ऑप्शन के दाईं ओर एक नया बटन देख सकते हैं अगर उन्होंने इस एप्लिकेशन को खोला है, जिसे इस शुक्रवार को iOS यूजर्स के लिए अनावरण करना शुरू कर दिया गया है। जिसका अनुभव अनिवार्य रूप से टिकटॉक जैसा है। आप Reddit की वीडियो को एक्सपलोर करने के लिए वीडियो लिस्ट को वर्टिकली स्क्रॉल कर सकते हैं| जब कोई वीडियो दिखाया जाता है, तो पोस्टर का नाम और सबरेडिट जहां से वीडियो है, पॉप अप हो जाएगा। इंटरेक्शन के ऑप्शन में अपवोटिंग और डाउनवोटिंग के साथ-साथ टिप्पणी करना, पुरस्कार देना और शेयर करना शामिल है।

एप्लिकेशन आगे उन यूजर्स के वीडियो दिखाएगा जिन्हें आपने सब्सक्राइब किया है और दूसरे तरह के वीडियो जो आपकी इंटरेस्ट से संबंधित हैं। Reddit ने दिसंबर में वापस टिकटॉक के कॉम्पिटिटर, डबस्मैश का अधिग्रहण किया । क्रिएटिव वीडियो ऐप इस विशिष्ट सुविधा में शामिल नहीं है, लेकिन रेडिट अभी भी अपने वीडियो टूल को अपने प्लेटफॉर्म में शामिल करने का इरादा रखता है।

रेडिट के प्रवक्ता ने कहा, “कंपनी का मिशन कम्युनिटी और लोगों को एक साथ लाना है। इसके बाद, Reddit की वीडियो टीम का मिशन वीडियो के माध्यम से समुदाय को लाना है, पिछले वर्ष के दौरान, हमारा लक्ष्य एक एकीकृत वीडियो प्लेयर का निर्माण करना था, और प्लेयर इंटरफ़ेस को फिर से कल्पना करना था ताकि उपयोगकर्ता (नए और पुराने) की अपेक्षा से मेल खा सकें। इन-ऐप वीडियो प्लेयर विशेष रूप से वीडियो के माध्यम से नई सामग्री और समुदायों पर टिप्पणी करने, देखने और खोज करने के लिए आता है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments