Friday, September 24, 2021
Homeगैजेट्सGoogle Pixel 6 सीरीज के लॉन्च से पहले गूगल ने बंद किए...

Google Pixel 6 सीरीज के लॉन्च से पहले गूगल ने बंद किए Pixel 5, Pixel 4a 5G फोन

Google discontinue Pixel 5 Pixel 4a 5G: Google ने हालही में अपने अपने लेटेस्ट Pixel 5a लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद, Google ने Pixel 5 और Pixel 4a 5G को पहले ही बंद कर दिया है। स्मार्टफोन Google के ऑनलाइन स्टोर पर Sold Out के रूप में लिस्टेड किया हैं। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Pixel 6 के लिए रास्ता बनाने के लिए Pixel 5 को बंद कर दिया गया है, जो इस साल अक्टूबर में आने वाला है। Pixel 4a को बंद करना सही समझ में आता है क्योंकि Pixel 5a अभी यहां है लेकिन Google ने अभी तक Pixel 5 का उत्तराधिकारी लॉन्च नहीं किया है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि Google Pixel 6 को अपने शेड्यूल से पहले लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Google ने अपने लेटेस्ट Pixel 5a लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद Google ने Pixel 5 और Pixel 4a 5G को पहले ही बंद कर दिया है। स्मार्टफोन Google के ऑनलाइन स्टोर पर Sold Out के रूप में लिस्टेड किया हैं।

Google ने एक बयान में कहा कि Pixel 4a 5G और Pixel 5 स्टॉक खत्म होने तक उपलब्ध रहेंगे। “हमारे करंट फोरकास्ट के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि Pixel 5a (5G) के लॉन्च के बाद आने वाले हफ्तों में अमेरिका में Google Store Pixel 4a (5G) और Pixel 5 को बेच देगा। अगर हम Google के पिछले रुझानों को देखें, तो कंपनी ने Pixel 5 की घोषणा से कुछ महीने पहले Pixel 4 और 4XL को बंद कर दिया था। दिलचस्प बात यह है कि न तो Pixel 5 और न ही Pixel 4a भारत में जारी किए गए थे। जहां तक ​​Pixel 5a की बात है, स्मार्टफोन को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। Pixel 5a केवल जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध होगा।

Google Pixel 5a के स्पेसिफिकेशन

Pixel 5a एक मिड-रेंजर है जिसमें इसके पूर्ववर्ती, Pixel 4a के समान फीचर्स हैं। स्मार्टफोन 6.34-इंच का डिस्प्ले और 60Hz की हाई रिफ्रेश रेट के साथ आता है। Pixel 5a को पावर देना एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर है जो 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ है। स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स Android 11 पर चलता है।

कैमरे के संदर्भ में, Pixel 5a में 2.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेकेंडरी सेंसर है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। स्मार्टफोन में 4680mAh की बैटरी और 18W चार्जिंग ब्रिक के साथ जहाज हैं। दिलचस्प बात यह है कि Pixel 5a चार्जिंग ब्रिक के साथ आने वाला आखिरी Pixel फोन है।

कंपनी ने पुष्टि की कि Pixel 5a बॉक्स में चार्जर के साथ शिप करने वाला आखिरी Google फोन था। यह इस बात का संकेत है कि हो सकता है कि Pixel 6 सीरीज में बॉक्स में चार्जिंग ब्रिक शामिल न हो। विशेष रूप से, Apple और Samsung ने अपने प्रमुख डिवाइस के साथ चार्जर देना बंद कर दिया है। ऐसा करने वाला Google तीसरा निर्माता बन गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments