Saturday, September 25, 2021
Homeगैजेट्सअपकमिंग : गूगल नेस्ट हब को चुनौती देगा श्याओमी का पहला स्मार्ट...

अपकमिंग : गूगल नेस्ट हब को चुनौती देगा श्याओमी का पहला स्मार्ट डिस्प्ले; मिलेंगे 3 सबवूफर, 5100 रु. तक होगी कीमत

गैजेट डेस्क. चीनी टेक कंपनी जल्द ही अपने पहले स्मार्ट डिस्प्ले ‘स्मार्ट डिस्प्ले स्पीकर प्रो 8’ को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह बाजार में मौजूद अन्य स्मार्ट डिवाइस जैसे गूगल नेस्ट हब, अमेजन इको शो और फेसबुक पोर्टल को चुनौती देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, अन्य स्मार्ट डिस्प्ले की तुलना में इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं हाई वॉट स्पीकर और हाई परफॉर्मेंस के बावजूद इसकी कीमत सिर्फ 5,100 रुपए के लगभग होगी। यह बाजार में अवेलेबल अन्य स्मार्ट डिस्प्ले के मुकाबले काफी किफायती होगा। इसमें मौसम की रियल टाइम अपडेट्स, मल्टीमीडिया स्ट्रीमिंग और वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों तरह के डिवाइस के साथ काम करेगा।

कनेक्टिविटी के लिए मिलेगी वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा

  1. गिज़मोचाइना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि डिवाइस की लीक बॉक्स पर दी स्पेसिफिकेशन के मुताबिक इसमें बिल्ट-इन बेस बूस्टर से लैस हाई वॉट स्पीकर, डीटीएस प्रोफेशनल ट्यूनिंग, हाई परफॉर्मेंस ऑडियो एम्प्लीफायर और एडवांस्ड मल्टीबैंड डायनामिक रिस्पॉन्स कंट्रोल एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया गया है।
  2. इसमें 1280×800 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 8 इंच मल्टीटच डिस्प्ले, तीन सबवूफर मिलेंगे। यह एंड्रॉयड 4.4 और आईओएस 9.0 या उससे लेटेस्ट ओएस पर चलने वाले डिवाइस के साथ काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11 और ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा मिलेगी।
  3. रिपोर्ट के मुताबिक, श्याओमी के पहले स्मार्ट डिस्प्ले की कीमत 5,100 रुपए के लगभग होगी। इसे हाल ही में चीन में 3C सर्टिफिकेशन दिया गया है, जिसे देखते हुआ कहा जा रहा है कि इसे जल्दी ही ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। चीन में इसकी बिक्री 18 दिसंबर से शुरू हो सकती है।
  4. इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलेगा, जिससे वीडियो कॉलिंग कर सकेगा, इसे डिजिटल फोटो फ्रेम की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह वॉयस कमांड फीचर को सपोर्ट करेगा, इसकी मदद से घर के अन्य स्मार्ट डिवाइस भी कंट्रोल होंगे। यह मौसम की रियल टाइम अपडेट्स भी देगा।
  5. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला यह पहले से मौजूद गूगल नेस्ट हब और अमेजन इको शो से देखने को मिलेगा। भारत में गूगल नेस्ट हब की कीमत 9,999 रुपए जबकि अमेजन इको शो की कीमत 8,999 रुपए है। दोनों मॉडल में गूगल फोटो, गूगल असिस्टेंट, यूट्यूब और लाइव एलबम जैसे फीचर्स मौजूद हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments