Friday, September 24, 2021
Homeमध्य प्रदेशहाईकोर्ट में सरकार ने पेश की 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट

हाईकोर्ट में सरकार ने पेश की 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट

एमपी में तीसरी लहर की आशंका के बीच एक राहत वाली खबर आई है। हाईकोर्ट में सरकार की ओर से पेश की गई 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिसंबर तक 18 प्लस की पूरी आबादी को वैक्सीन लग जाएगी। हाईकोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को तय की है।

एमपी में कोरोना संकट को लेकर स्वत: संज्ञान वाली याचिका पर मंगलवार 10 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। राज्य सरकार की ओर से कोरोना संकट काल में किए गए कामों का विवरण पेश किया और आने वाले संकट को देखते हुए भविष्य में सरकार की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

दिसंबर तक 18 प्लस की आबादी हो जाएगी वैक्सीनेट

राज्य सरकार ने अपनी 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट में बताया कि सितंबर 2021 तक 18 प्लस की आबादी को पहला डोज लग जाएगा। वहीं, दिसंबर तक 18 प्लस की पूरी आबादी को दोनों डोज लगा दिया जाएगा। प्रदेश में ऑक्सीजन की भी कमी नहीं होगी। सरकार की ओर से 188 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इसमें 61 प्लांट लग चुके हैं। प्रदेश के 52 जिलों में से 14 में सिटी स्कैन मशीन लगी, शेष में संसाधनों की कमी की वजह से सिटी स्कैन मशीन नहीं लग पाई है। सरकार ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है।

सरकारी अस्पतालों में 16 हजार से अधिक बेड उपलब्ध

सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया गया कि 13 मेडिकल कॉलेजों में 1280 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए जा चुके हैं। सितंबर 2021 तक प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 16 हजार 977 बेड उपलब्ध हो जाएंगे। ऑक्सीजन, आईसीयू, एचडीयू और पीआईसीयू के 7 हजार 595 बेड भी उपलब्ध हो जाएंगे। राज्य सरकार की ओर से पेश की गई एक्शन टेकन रिपोर्ट से संतुष्ट हाईकोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को तय की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments