Friday, September 24, 2021
Homeमध्य प्रदेशमप्र : सरकारी बदइंतजामी; आईसीयू में भर्ती मरीज कोमा में, चूहों ने...

मप्र : सरकारी बदइंतजामी; आईसीयू में भर्ती मरीज कोमा में, चूहों ने पैर का पंजा ही कुतर डाला

रतलाम . जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती 27 साल के सूरजसिंह भाटी के पैर का पंजा चूहे कुतर गए। सूरज 2 माह 28 दिन से कोमा में है। घटना सोमवार सुबह 4 से 7 बजे के बीच की है। सूरज का 8 मई को बाइक से रिंगनोद जाते वक्त एक्सीडेंट हो गया था। यहां 29 मई से उनका इलाज चल रहा है।

इस लापरवाही के संबंध में भास्कर ने जब सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर से बात की तो उनका कहना था कि अस्पताल में 3 दिन पहले वन टाइम पेस्ट कंट्रोल किया था। पेस्ट कंट्रोल करने वालों को मरे हुए चूहों के फोटो भेजने को कहा था। उसने नहीं भेजे। मंगलवार को उन्हें अस्पताल बुलाया है।

पिता ने बयां किया दर्द… बेटे के पैर से खून आ रहा था, बिस्तर पर पड़ी थी चमड़ी

सूरज का 8 मई को ससुराल जाते समय एक्सीडेंट हो गया था। पहले इंदौर में इलाज चला फिर रतलाम के जिला अस्पताल में। 29 मई को हम जिला अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट हो गए थे। यहां 2 माह 6 दिन में कई बार ऐसा हुआ कि चूहे बेड के करीब से उछल-कूद करते हुए निकल गए, हालांकि हमने कभी ऐसा नहीं सोचा था कि ये चूहे हमें कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं फिर भी हमने नर्सों सेे इसकी शिकायत कर दी थी।

रविवार की रात रोज की तरह हम सो गए थे, मैंने बेटे के पैरों पर चादर डाल दी। सुबह 4 बजे उठा, बेटे को देखा, चादर को एक बार फिर सही किया और सो गया… सुबह 7 बजे जब उठा ताे बेटे के पैर से खून आ रहा था। पहले तो कुछ समझ नहीं आया कि अचानक ये क्या हो गया… आसपास देखा तो बिस्तर पर चमड़ी की बिखरी हुई थी। मैं चौंक गया…

समझ गया कि चूहों ने पैरों को कुतरा है। नर्सों को पूरी बात बताई, उन्होंने पैरों को साफ कर ड्रेसिंग कर दी। अब सोेने में भी डर लगेगा… बेटे को देखता हूं तो वह सिर्फ मुझे देखता है, पलकें झपका लेता है। वह अपना दर्द भी नहीं बता सकता।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments