Tuesday, September 28, 2021
Homeगैजेट्सन्यू लॉन्च : ग्रामिन ने लॉन्च की सांसे और स्ट्रैस ट्रैक करने...

न्यू लॉन्च : ग्रामिन ने लॉन्च की सांसे और स्ट्रैस ट्रैक करने वाली स्मार्टवॉच वीनू और वीवोएक्टिव, डिप्रेश्ड होने पर करेगी अलर्ट

गैजेट डेस्क. लग्जरी गैजेट बनाने वाली कंपनी ग्रामिन ने भारतीय बाजार में अपनी दो लेटेस्ट स्मार्टवॉच लॉन्च की। इसमें कंपनी की पहली एमोलेड स्क्रीन वाली स्मार्टवॉच वीनू भी शामिल है, इसकी कीमत 37,490 रुपए है। इसके साथ ही कंपनी ने 32590 रुपए कीमत की वीवोएक्टिव 4 जीपीएस स्मार्टवॉच भी लॉन्च की। ग्रामिन वीनू 15 दिसंबर से ई-कॉमर्स साइट अमेजन से खरीदी जा सकेगी, उसके बाद यह टाटा क्लिक, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट और पेटीएम मॉल पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। वहीं, वीवोएक्टिव 4 अमेजन, टाटा क्लिक, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल समेत ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

मेंस्ट्रुअल साइकल भी ट्रैक करती है यह स्मार्टवॉच 

  1. ग्रामिन वीनू में 1.2 इंच एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी। यह ग्रेनाइट ब्लू विद सिल्वर हार्डवेयर, ब्लैक विद स्टेट हार्डवेयर, लाइट सैंड विद रोज गोल्ड हार्डवेयर और ब्लैक विद गोल्ड हार्डवेयर में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसमें स्मार्टवॉच मोड में यह पांच दिन और जीपीएस+ म्यूजिक मोड में 6 घंटे कि बैटरी लाइफ मिलती है।
  2. वीवो एक्टिव 4 में 44 एमएम का डायल मिलेगा। यह शैडो ग्रे/सिल्वर और ब्लैक/स्टेल कलर में अवेलेबल है। स्मार्टवॉच मोड में यह 8 दिन और जीपीएस+म्यूजिक मोड में यह 6 घंटे का बैकअप देती है।
  3. दोनों ही स्मार्टवॉच ऑल-डे हेल्थ मॉनिटिरिंग फीचर जैसे एडवांस्ड स्लीप विद पल्स ओएक्स, न्यू रेस्पिरेशन ट्रैकिंग, अबनॉर्मल हार्ट-रेट अलर्ट, मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैकिंग, स्ट्रैस ट्रैकिंग विद रिलेक्स रीमाइंडर, न्यू हाईड्रेशन ट्रैकिंग, न्यू ब्रेथवर्क एक्टिविटी को सपोर्ट करेगी।
  4. कंपनी का कहना है कि वीनू और वीवोएक्टिव 4 को डेली यूज के इस्तेमाल में लिया जा सकता है साथ ही इसमें इंटरचेंजेबल बैंड की सुविधा मिलती है, जिसे यूजर अपनी सुविधानुसार बदल सकते हैं। इसमें हमेशा ऑन रहने वाला डिस्प्ले है, जो सूर्य की रोशनी में भी बेहतर विजिबिलिटी मिलती है।
  5. कंपनी ने नवंबर में ही अपनी फिनिक्स 6 सीरीज स्मार्टवॉच लॉन्च की। इसे खासतौर से यूजर की ट्रैक एक्टिविटी जैसे माउंटेन बाइकिंग, गोल्फिंग, ट्रैल रनिंग, हाइकिंग, हंटिंग और डाइविंग जैसी एक्टिविटी को ट्रैक करने के लिए  डिजाइन किया गया है। इसमें पेस प्रो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है तो धावकों को पेस-स्ट्रैटजी उपलब्ध कराती है।
  6. ग्रामिन फिनिक्स 6 स्मार्टवॉच में बेहतर बैटरी लाइफ के लिए पावर मैनेजर की सुविधा दी गई है। सीरीज में ग्रामिन फिनिक्स 6X प्रो सोलर भी शामिल है, जो कंपनी की पहली सोलर पावर वॉच है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments