Thursday, September 16, 2021
Homeराज्यगुजरातसीएए : गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी बोले- मुस्लिम 150 मुल्कों में रह...

सीएए : गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी बोले- मुस्लिम 150 मुल्कों में रह रहे, हिंदुओं का एक देश, तब इतनी समस्या क्यों?

गांधीनगर. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कांग्रेस के नागरिकता कानून के विरोध पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को रहने के लिए दुनिया में 150 देश हैं, जबकि हिंदुओं के लिए केवल 1 देश है, फिर भी आपको इतनी तकलीफ है। अगर आप गांंधीजी के सिद्धांतों को मानते हैं तो आपको बताना चाहिए कि आप नागरिकता कानून का विरोध क्यों कर रहे हैं।

नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में मंगलवार को अहमदाबाद में गांधी आश्रम के पास आयोजित रैली को संबोधित करते हुए रूपाणी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि जब इन तीन देशों में रहने वाले लोग भारत आएंगे तो उन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए। मैं कांग्रेस से इस बात का जवाब देने के लिए कहता हूं कि अगर वे गांधीजी का अनुसरण करते हैं तो वे सीएए का विरोध क्यों कर रहे हैं।

कांग्रेस साजिश कर देश में अशांति फैला रही: रूपाणी

रूपाणी ने कहा कि भारत को आजादी मिली तब भारत में मुस्लिमों की जनसंख्या कुल जनसंख्या के महज 9% थी, जो 70 साल में बढ़कर 14% हो गई है। भारत के मुस्लिम यहां पर गैर सांप्रदायिकता होने के कारण आनंद से रहते हैं। सीएए के कानून के कारण भारत के किसी मुस्लिम की नागरिकता छिनी नहीं जाएगी, लेकिन कांग्रेस साजिश कर देश में अशांति फैला रही है।

‘कांग्रेस को वोट बैंक का डर सता रहा’

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब संपूर्ण देश पीड़ित हिंदू शरणार्थियों को रखने के कानून का स्वागत कर रहा है, तब कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है, क्योंकि उन्हें वोट बैंक का डर सताने लगा है। पाकिस्तान समेत अन्य देशों के हिंदू शरणार्थियों में अधिकांश अनुसूचित जाति के हैं और उनका ही कांग्रेस विरोध कर रही है। एनआरसी देश से घुसपैठ और आतंकी तत्वों को खदेड़ने का कानून है। कांग्रेस इस मामले में भारत की अलग-अलग कौम के बीच वैमनस्य फैलाकर जातिवादी जहर घोलने का काम कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments