Sunday, September 19, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात की मदद के लिए आगे आए अमेरिका के गुजराती, 1 हजार...

गुजरात की मदद के लिए आगे आए अमेरिका के गुजराती, 1 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की पहली खेप अहमदाबाद भेजी

देश के अन्य राज्यों की तरह गुजरात में भी कोरोना के हालात भयावह हैं। राज्य के ज्यादातर अस्पतालों में मरीजों को बेड मिलना मुश्किल हो गया है और दवा और ऑक्सीजन की भी कमी है। ऐसे में देश के बिजनेसमैनों के अलावा अब गुजराती एनआरई भी राज्य की मदद के लिए आगे आए हैं।

गुरुवार सुबह एक कार्गो 335 कन्सेंट्रेटर लेकर अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा।

अमेरिका स्थित गुजरातियों के विश्व उमियाधाम फाउंडेशन ने गुजरात को 1000 ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर की खेप भेजना शुरू कर दी है। गुरुवार सुबह एक कार्गो 335 कन्सेंट्रेटर लेकर अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा।

कन्सेंट्रेटर जसपुर उमियाधाम मंदिर में रखे गए हैं। यहां से अलग-अलग शहरों में भेजे जाएंगे।
कन्सेंट्रेटर जसपुर उमियाधाम मंदिर में रखे गए हैं। यहां से अलग-अलग शहरों में भेजे जाएंगे।

 

विश्व उमियाधाम यूएसए के ट्रस्टियों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि वे गुजरात में ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे और वे गुजरात के लोगों के लिए 1000 ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर भेजेंगे। बता दें, कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से ही विश्व उमिया फाउंडेशन यूएसए और कनाडा की टीम लोगों की मदद के लिए दिन-रात काम कर रही है। फाउंडेशन के ट्रस्टियों द्वारा कहा गया कि अमेरिकी सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार हर हफ्ते ऐसे ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर गुजरात भेजे जाएंगे।

जसपुर में विश्व उमिया मंदिर में कन्संट्रेटर्स की पूजा की गई।
जसपुर में विश्व उमिया मंदिर में कन्संट्रेटर्स की पूजा की गई।

 

जो ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर अमेरिका से आए हैं, उन्हें पहले अहमदाबाद के जसपुर में विश्व उमिया मंदिर में ले जाकर उनकी पूजा की गई। पूजन समारोह के पूरा होने के बाद ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर अलग-अलग शहरों में विभिन्न संस्थानो को भेजे जा रहे हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments