गुड़गांव : महज 2 घंटे की बारिश में सड़कों पर जलभराव, सोहना रोड व एक्सप्रेस-वे पर चार घंटे लगा जाम

0
60

गुड़गांव। गुड़गांव में पहली बारिश में ही जिला प्रशासन के दावों की पोल खुल गई। दोपहर 2 बजे से चार बजे तक 82 एमएम बारिश हुई। इस बारिश के दौरान ही एक्सप्रेस-वे से लेकर सोहना रोड हाइवे व शहर की सड़कों पर भारी जलभराव हो गया। सोहना रोड पर आठ किलोमीटर तक व एक्सप्रेस-वे पर खेड़कीदौला टोल से दिल्ली सीमा तक करीब 25 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। यह स्थिति देर शाम तक बनी रही। करीब चार घंटे जाम की स्थिति बनी रही।


गुड़गांव में वर्ष 2016 में 29 जुलाई को दोपहर बाद इसी तरह की तेज बारिश हुई थी। जिसके बाद हीरो होंडा चौक पर अंडरपास व फ्लाई ओवर बनाए गए। बादशाहपुर ड्रेन की क्षमता भी 500 क्यूसिक से बढ़ाकर 2100 क्यूसिक की गई, लेकिन आज भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 327 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।


अतिरिक्त निगम आयुक्त वाईएस गुप्ता का कहना है कि नगर निगम द्वारा जिन जलभराव से संबंधित इलाकों को चिन्हित कर सीवर लाइनों और हार्वेस्टिंग सिस्टम की सफाई कराई जा रही है। काफी हद तक सीवर लाइनों और ड्रेनेज की सफाई का काम पूरा हो चुका है। जहां नहीं हुआ है वहां पर जल्द पूरा करवाया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here