Sunday, September 19, 2021
Homeबॉलीवुडज्ञानराज को नहीं थी अमिताभ बच्चन के पैर छूने और हाथ मिलाने...

ज्ञानराज को नहीं थी अमिताभ बच्चन के पैर छूने और हाथ मिलाने की इजाज़त, कंटेस्टेंट ने ख़ुद किया खुलासा

छोटे पर्दे का सबसे ज्ञानदार, धनदार और शानदार शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ 23 अगस्त से शुरू हो चुका है। केबीसी एक ऐसा शो है जहां तक पहुंचने के लिए लोग सालों मेहनत करते हैं तब जाकर वहां तक पहुंच पाते हैं। हॉटसीट तक पहुंचना लोगों के लिए एक सपने जैसा होता है, लेकिन ये सपना भी हर किसी का पूरा नहीं होता। सोमवार को शो के 13वें सीजन की धमाकेदार शुरुआत हुई है और अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठने वाले पहले कंटेस्टेंट बने रांची के ज्ञान राज।

छोटे पर्दे का सबसे ज्ञानदार धनदार और शानदार शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ 23 अगस्त से शुरू हो चुका है। केबीसी एक ऐसा शो है जहां तक पहुंचने के लिए लोग सालों मेहनत करते हैं तब जाकर वहां तक पहुंच पाते हैं।

रांची के नगड़ी में एक स्कूल में बच्चों को साइंस पढ़ाने वाले ज्ञान राज ने शो में 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। हालांकि वो 11 सवालों का सही जवाब देकर 6 लाख 40 हजार रुपये जीत चुके थे। लेकिन 12वें सवाल का गलत जवाब देने के कारण वो नीचे गिर गए और 3 लाख 20 हजार रुपये ही जीत सके। ज्ञानराज भले ही शो से बहुत भारी धनराशी जीतकर नहीं जा सके, लेकिन बिग बी से मिलने का उनका एक्सपीरियंस काफी शानदार रहा है।

ऐसा था अमिताभ का बर्ताव

टाइम्स नाऊ से बातचीत में ज्ञान राज ने बिग बी और शो जुड़े अपने कुछ अनुभव शेयर किए। ज्ञानराज ने बताया, ‘अमिताभ जी पूरे देश के रोल मॉडल हैं, मेरा पूरा बचपन उनकी फिल्में देखकर गुज़रा है। जब मुझे पता चला कि मैं कौन बनेगा करोड़पति में उनसे वाला हूं, ये जानकर मैं बहुत एक्साइटेड था। जब अमिताभ सर को पहली बार देखा तो बहुत अच्छा लगा। मैं बहुत इन्ट्रोवर्ट (Introvert) इंसान हूं। मैं लोगों से ज्यादा बात नहीं करता। जब मुझे बताया गया कि पहला एपिसोड 23 अगस्त को टेलीकास्ट हो गया, उस दिन मेरा जन्मदिन भी था। मैंने सोचा अब तो मुझे शो का सबसे पहला कंटेस्टेंट बनने के लिए अपना बेस्ट देना होगा। फिर आखिरकार जब मैं अमिताभ जी से मिला तो उन्होंने मुझे बहुत सहज महसूस करवाया। उन्होंने मुझसे ढेर सारी बातें कीं’

नहीं छू सकते पैर..

ज्ञानराज ने ये भी खुलासा किया कि कोविड 19 गाइलाइन्स की वजह से वो बिग बी से सीधे तौर पर नहीं मिल सकते थे। कंटेस्टेंट ने बताया, ‘उनके हाथ पैर छूने की इजाज़त नहीं थी। उन्होंने मुझे नाम पूछा और कहा कि मेरा नाम थोड़ा अलग टाइप का है, फिर उन्होंने मुझसे मेरे नाम के पीछे की कहानी पूछी, हमने और भी बहुत टॉपिक पर बात की’।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments