Monday, September 27, 2021
Homeविश्वइजराइली हमले में हमास के टॉप लीडर का घर ध्‍वस्‍त, गाजा के...

इजराइली हमले में हमास के टॉप लीडर का घर ध्‍वस्‍त, गाजा के सबसे बड़े अस्‍पताल तक जाना हुआ मुश्किल

इजराइली सेना ने गाजा में हमास के एक टॉप लीडर के घर को हवाई हमला में उड़ा दिया है। इजराइली सेना के प्रवक्‍ता ब्रिगेडियर जनरल हिदाई जिल्बरमैन ने इसकी जानकारी रेडियो पर दी है। उनके मुताबिक इस हमले में हमास के टॉप लीडर में शामिल येहियेह सिनवार के घर को निशाना बनाया है। माना जाता है कि हमले के वक्‍त वो यही पर मौजूद था। जिस जगह ये हमला किया गया है वो मकान दक्षिण गाजा पट्टी में खान युनूस शहर में स्थित है।

इजराइल और फिलीस्‍तीन के बीच जारी संघर्ष में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। इजराइल ने गाजा पर किए गए हवाई हमले में हमास के टॉप लीडर के घर को निशाना बनाया है। दोनों ही तरफ से रॉकेट दागे जाने की खबर है।

सेना के मुताबिक इजरायल ने सिनवार के भाई के घर पर भी हमला किया है। इजरायल का कहना है कि उसके हमले में फिलीस्‍तीन के कई लड़ाके मारे गए हैं। गौरतलब है कि फिलीस्‍तीन और इजरायल के बीच हमलों की शुरुआत सोमवार को शुरू हुई थी। इजरायल के मुताबिक हमास और अन्य उग्रवादी समूहों ने अब तक इजराइल पर करीब 2,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं। आपको यहां पर ये भी बता दें कि इजराइली हमले में एक शरणार्थी शिविर समेत द असोसिएटेड प्रेस और अलजजीरा का ऑफिस भी ध्‍वस्‍त हो गया है। शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। मारे जाने वालों में अधिक बच्‍चे बताए जा रहे हैं। इजरायल के मुताबिक हमास ने तेल अवीव शहर पर देर रात रॉकेट से हमला किया था।

फिलीस्‍तीन के हमले में इजराइल में आठ लोगों की मौत हुई है। इजराइल के फाइटर जेट ने गाजा के अहम हिस्‍सों में ताबड़तोड़ बमबारी की है। इन लड़ाकू विमानों के निशाने पर कई बहुमंजिला इमारतों को निशाना बनाया गया था। इजराइली हमले वाली जगह पर तस्‍वीरों में कए बड़ा गड्ढा नजर आ रहा है। इसके अलावा शिफा अस्पताल की ओर जाने वाली एक मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई। यह गाजा पट्टी का सबसे बड़ा अस्पताल है। इजराइल ने शनिवार को भी हमास की पॉलिटिकल विंग के टॉप लीडर खलील अल-हायेह के घर पर भी बम गिराए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments