Tuesday, September 21, 2021
Homeराज्यहरियाणा : निजी अस्पताल में 30 हजार रुपए में करते थे भ्रूण...

हरियाणा : निजी अस्पताल में 30 हजार रुपए में करते थे भ्रूण लिंग जांच, 2 दलालों समेत डॉक्टर पर केस

शहर के एक निजी अस्पताल में भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर लिंग जांच का मामला पकड़ा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिकॉय पेशेंट को भेजकर मामले का भंडाफोड़ किया। जिसमें दलाल 30 हजार रुपये में भ्रुण जांच करके बताता था कि गर्भ में लड़का है या लड़की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दलालों सहित एक डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि डॉक्टर को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि मीरान का एक व्यक्ति सुदाम लिंग जांच का रैकेट चलाता है। विभाग ने एक डिकॉय को जांच के लिए भेजा। सुदाम ने लिंग जांच के लिए 30 हजार रुपये तय किए। सुदाम ने अपने बुआ के लड़के न्योली कलां निवासी अजमेर उर्फ दीपक से मिलकर एक निजी अस्पताल से पर्ची कटवाई। दोनों भाई पहले डिकॉय को सिवानी के प्रणामी अस्पताल में ले गए। इसके बाद उन्हें साथ लगते राज्य राजस्थान के राजगढ़ में लेकर गए। देर शाम तक वे उन्हें सिवानी के प्रणामी अस्पताल में लाए। जहां पर अल्ट्रासाउंड किया गया। अल्ट्रासाउंड करते ही विभाग की टीम ने अस्पताल में जांच शुरू कर दी।

देर रात विभाग ने अल्ट्रासाउंड की मशीन सील कर पुलिस काे तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने विभाग की शिकायत पर मीरान निवासी सुदाम, न्योली कलां निवासी अजमेर उर्फ दीपक व डॉक्टर जे पी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी सूरजभान ने बताया कि सुदाम व अजमेर को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत में दोनों आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments