हरियाणा : सोनीपत की 4 फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग

0
22

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में आग लगने से 4 फैक्ट्रियों में भारी तबाही हुई है। आग की वजह से यहां पर मौजूद मशीनें तक पिघल गई हैं, जबकि  यहां पर बने मजबूत टीन शेड आग पर काबू पाने में समस्या बने हुए हैं। वहीं, आग की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि इनमें मौजूद कुछ मजदूरों ने छत से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। मिली जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के राई इलाके में बृहस्पतिवार रात को राई औद्योगिक क्षेत्र की 4 फैक्टरियों में आग से लग गई है। बताया जा रहा है कि पहले आग एक फैक्टरी में लगी फिर इसने आसपास की 3 अन्य फैक्टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर सोनीपत, कुंडली, राई, गनौर, खरखोदा, पानीपत व अन्य क्षेत्रों से पहुंचीं दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। अब तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।

सोनीपत के राई इलाके में बृहस्पतिवार रात को राई औद्योगिक क्षेत्र की 4 फैक्टरियों में आग से लग गई है। बताया जा रहा है कि पहले आग एक फैक्टरी में लगी फिर इसने आसपास की 3 अन्य फैक्टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

 मजदूरों ने छत से कूदकर बचाई जान, 2 मजदूर घायल

स्थानीय लोगों ने बताया कि चारों फैक्ट्रियों में आग लगने के बाद चारों तरफ धुआं भर गया। कुछ देर बाद आग की लपटें कई किलीमीटर तक दिखाई देने लगीं। इस बीच इन फैक्ट्रियों में मौजूद मजदूरों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। कुछ मजदूरों ने छत कूदकर खुद को बचाया। छत से कूदने से कई मजदूर घायल हो गए, फिलहाल घायल मजदूरों की संख्या 2 बताई जा रही है।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, चारों फैक्ट्रियों में गत्ता व अन्य सामान बनता है। आग इतनी भीषण थी कि यहां पर मौजूद लोहे और अन्य धातुओं से बनी मशीनें भी घिल गई। दमकल कर्मियों की मानें तो इन फैक्ट्रियों में बने मजबूत टीन के शैड की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here