हरियाणा : सोनाली फोगाट के पीए व उनके दोस्‍त पर पुलिस ने हत्‍या का मामला किया दर्ज

0
25

बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की मौत प्रकरण में अब तक की सबसे बड़ी अपडेट सामने आई है। सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान व उनके दोस्‍त सुखविंदर पर गोवा पुलिस ने हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया है। गोवा पुलिस ने इसकी प‍ुष्टि की है। सोनाली फोगाट के पोस्‍टमार्टम की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है। सोनाली के स्‍वजनों के शिकायत व घटनाक्रम के अनुसार गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत को संदिग्ध मानते हुए उनके पीए सुधीर सांगवान व सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गोवा पुलिस के एसएचओ प्रसल्ल ने दैनिक जागरण से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। हालांकि गोवा पुलिस ने जांच का हवाला देते हुए फिलहाल इस मामले में विस्तृत डिटेल देने से इंकार कर दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस अब किसी भी समय इस मामले में सुधीर सांगवान व सुखविंदर को गिरफ्तार कर सकती है।

उधर बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम भी पूरा हो गया है। उनके भतीजे महेंद्र फोगाट ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वो अब सोनाली के शव को हिसार लेे जाने के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वीरवार देर रात तक सोनाली का शव पहले दिल्ली और इसके बाद सडक़ मार्ग से हिसार पहुंच सकता है।हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में तकरीबन चार से पांच घंटे का समय लग सकता है, लेकिन पोस्टमार्टम के दौरान सोनाली के शरीर में आपत्तिजनक तत्व मिले हैं जिसके चलते उनकी मौत को संदेहास्पद बताया गया है। इसी आधार पर गोवा पुलिस ने इस मामले में पीए सुधीर व सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अभी इस मामले में खुलकर कुछ भी बोलने से बच रही है, लेकिन किसी भी समय सुधीर और सुखविंदर की औपचारिक गिरफ्तारी संभव है। दोनों सोनाली की मौत के बाद से गोवा पुलिस की हिरासत में थे, लेकिन पुलिस उन्हें सामने नहीं आने दे रही थी।बीती रात भी उन्हें होटल में जाने की इजाजत दी गई थी, लेकिन उन्हें ये ताकीद दी गई थी कि वो किसी भी सूरत में गोवा नहीं छोड़ेंगे। दूसरी ओर सोनाली फोगाट के हिसार में मौजूद भाई वतन ढाका ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद संतुष्टि जाहिर की है। उन्होंने कहा कि उनकी बस इतनी मांग है कि पुलिस इस मामले को हलके में ना ले और आरोपितों को उनके अंजाम तक अवश्य पहुंचाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here