Saturday, September 25, 2021
Homeखेलहसीब हमीद की इंग्लैंड टीम में वापसी, भारत दौरे पर किया था...

हसीब हमीद की इंग्लैंड टीम में वापसी, भारत दौरे पर किया था शानदार डेब्यू

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम में हसीब हमीद को खेलने का मौका मिला। टीम में उनकी पांच साल बाद वापसी हुई है। 2016 के बाद वो इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं। खास बात यह है कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अबतक अपने करियर में तीनों टेस्ट मैच टीम इंडिया के खिलाफ ही खेले हैं। लार्ड्स टेस्ट मैच उनका चौथा टेस्ट है। डेब्यू टेस्ट में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। तब इंग्लिश टीम भारत दौरे पर आई थी।

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम में हसीब हमीद को खेलने का मौका मिला। टीम में उनकी लगभग पांच साल बाद वापसी हुई है। 2016 के बाद वो इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं। भारत के खिलाफ ही उन्होंने डेब्यू किया था।

2016 के अंत में इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी। इस दौरान 17 जनवरी 1997 को जन्मे हसीब हमीद को राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज बनगए। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में इन्होंने 31 और दूसरी पारी में 82 रन की पारी खेली थी। यह मैच ड्रा रहा था। उन्होंने तब इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक के साथ पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की थी।

टूटी उंगली के साथ खेली शानदार पारी 

शानदार डेब्यू के बाद हमीद चोटिल हो गए। दौरे पर तीसरे टेस्ट में हमीद की उंगली टूट गई थी। इसलिए वो तसीरे टेस्ट की दूसरी पारी में ओपनिंग करने नहीें आए। उन्होंने आठवें नंबर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 6 चौका और एक छक्का लगाय। पहली पारी में वह सिर्फ 9 रन बना सके थे।

अभ्यास मैच में जड़ा शतक

चोट से उबरने के बाद हमीद का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और 2016 में तीन टेस्ट खेलने के बाद 2021 में टीम में वापसी हुई। बता दें कि टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने काउंटी सिलेक्ट XI के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। हमीद इस टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस मैच में शानदार शतक जड़ा था। इसके बाद ही टीम में उनकी वापसी हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments