Tuesday, September 28, 2021
Homeबॉलीवुडछपाक क्रेडिट : हाईकोर्ट में लक्ष्मी अग्रवाल की वकील की याचिका पर...

छपाक क्रेडिट : हाईकोर्ट में लक्ष्मी अग्रवाल की वकील की याचिका पर सुनवाई टली, 27 जनवरी को होगा फैसला

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को लेकर शुरू हुआ कानूनी पचड़ा काफी बढ़ गया है. लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट के दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बाद अब कोर्ट ने भी उनका जवाब दे दिया है.

अपर्णा भट्ट ने छपाक की डायरेक्टर मेघना गुलजार और दीपिका पादुकोण के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर करवाई थी. अपर्णा हाई कोर्ट इसलिए गई थीं क्योंकि कोर्ट के आदेश के बाद भी फिल्म के मेकर्स ने उन्हें क्रेडिट नहीं दिया था. दरसअल दिल्ली हाई कोर्ट ने छपाक के निर्माताओं को ये आदेश दिया था कि फिल्म में अपर्णा को भी क्रेडिट दिया जाए.

हालांकि अब दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई को स्थगित कर दिया है. दीपिका पादुकोण और छपाक के निर्माता के खिलाफ दाखिल अवमानना याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट 27 जनवरी को सुनवाई करेगा.

ये है मामला

अपर्णा भट्ट ने बताया, ‘मैंने ये याचिका इसलिए दाखिल करवाई है क्योंकि दुनियाभर में दिखाई जाने वाली छपाक की कॉपी में मुझे क्रेडिट नहीं दिया गया है.’ हालांकि उन्होंने बताया कि भारत में चल रही छपाक की कॉपी में उन्हें क्रेडिट मिल गया है.

बता दें कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक की रिलीज की रोक की मांग को लेकर अपर्णा भट्ट ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल करवाई थी. अपनी इस याचिका में अपर्णा भट्ट ने कहा था कि उन्होंने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का केस सालों तक लड़ा लेकिन इस फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है. अपर्णा का कहना था कि उन्होंने फिल्म छपाक की स्क्रिप्ट में भी काफी मदद की थी.

अपर्णा के मुताबिक, फिल्म के निर्माता ने उन्हें भरोसा दिया था कि उन्हें क्रेडिट दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. छपाक में अपर्णा को क्रेडिट नहीं दिया गया. अपर्णा के वकील का कहना था कि उन्हें कोई पैसा नहीं चाहिए और वे केवल फिल्म निर्देशक के दिए गए वादे के अनुसार क्रेडिट चाहती है.

फिल्म छपाक की बात करें तो ये दिल्ली की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित है. फिल्म में दीपिका पादुकोण के अलावा विक्रांत मैसी, अंकित बिष्ट संग अन्य एक्टर्स हैं. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म छपाक, 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments