Sunday, September 26, 2021
Homeविश्वनेपाल में भीषण बस एक्सीडेंट, 14 लोगों की मौत, 19 घायल

नेपाल में भीषण बस एक्सीडेंट, 14 लोगों की मौत, 19 घायल

  • दोखला के कालीन चौक से काठमांडू जा रही थी बस
  • 12 यात्रियों की मौके पर जबकि 2 की अस्पताल में मौत

नेपाल में आज (रविवार) भीषण सड़क हादसा हुआ. जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हुए हैं. यह हादसा सिंधुपाल चौक के पास उस वक्त हुआ जब एक बस बेकाबू होकर पलट गई. बताया जा रहा है कि बस में 40 यात्री सवार थे. हादसे में 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के तुरंत बाद घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया.

जिला पुलिस कार्यालय सिंधुपालचौक के प्रवक्ता गणेश खनाल ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि 12 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा.

पुलिस के मुताबिक, सुनकोसी ग्रामीण नगरपालिका के पास स्थित सड़क के पास बस कुछ सौ मीटर नीचे एक दूसरे सड़क पर पलट गई. यह बस मशहूर धार्मिक और पर्यटन स्थल दोखला के कालीन चौक से काठमांडू जा रही थी.

खनाल ने कहा, “हमारा अनुमान है कि बस में कम से कम 32 लोग सवार थे. हादसे के बाद बस का चालक वहां से भाग निकला, जबकि उसका सहायक गंभीर रूप से घायल है.” पुलिस ने कहा कि वे दुर्घटना के पीछे के कारण की जांच कर रहे हैं.

भीड़ से खचाखच भरे हुए वाहन, खराब सड़कें, सार्वजनिक वाहनों की बेहाल स्थिति के चलते हालिया वर्षों में नेपाल में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रही हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments