Home व्यापार कोरोना के मामले बढ़ने से एयरलाइन सेक्टर को भारी घाटा, AirAsia के...

कोरोना के मामले बढ़ने से एयरलाइन सेक्टर को भारी घाटा, AirAsia के 90 फीसद विमान खड़े हो गए

0
7

कोरोना के बढ़ते मामलों से AirAsia ग्रुप के लगभग 200 से अधिक विमान खड़े हो गए हैं। ये कुल बेड़े के लगभग 90 प्रतिशत हैं। एयरलाइन को कोरोना महामारी से पूरे एशिया में अपने व्यापार को लेकर मुश्किल पेश आ रही है। मलेशिया यूनिट के एक कार्यकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

एयरएशिया समूह को पिछले महीने अपनी लगातार सातवीं तिमाही में घाटा उठाना पड़ा एयरलाइन ने कहा कि वह लगातार अधिक नकदी जुटाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

105 विमानों के साथ इसका सबसे बड़ा बाजार मलेशिया इस समय लॉकडाउन में है। मुख्य परिचालन अधिकारी जावेद अनवर मलिक ने बुधवार को सीएपीए सेंटर फॉर एविएशन इवेंट में कहा कि एयरएशिया मलेशिया को उम्मीद है कि अगस्त से मांग फिर शुरू हो सकती है, जिससे वह अक्टूबर तक सभी 17 घरेलू हवाई अड्डों पर सेवा बहाल कर सके। उन्होंने कहा कि 2022 की तीसरी तिमाही तक पूरे एशिया में इसकी मांग पूर्व-कोविड के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद कम है।

एयरएशिया समूह को पिछले महीने अपनी लगातार सातवीं तिमाही में घाटा उठाना पड़ा, एयरलाइन ने कहा कि वह लगातार अधिक नकदी जुटाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। 31 मार्च को समाप्त तिमाही में यात्रियों की कुल संख्या 9,76,968 थी, जो एक साल पहले की तुलना में 90 प्रतिशत कम है

Live Scores Powered by Cn24news