Tuesday, September 28, 2021
Homeमहाराष्ट्रमुंबई : शहर के कई इलाकों में भारी बारिश शुरू हुई, विमानों,...

मुंबई : शहर के कई इलाकों में भारी बारिश शुरू हुई, विमानों, ट्रेन के परिचालन पर पड़ा असर

मुंबई. शहर के कई हिस्सों और आसपास के जिलों में सोमवार तड़के से बारिश जारी है। मुंबई के लालबाग, अंधेरी, साकीनाका, हिंदमाता, परेल, वरली और दादर इलाकों में भीषण बारिश के चलते सड़कों पर पानी जमा होने लगा है। स्काईमेट के मुताबिक, आज शहर में रुक-रुक कर भीषण बारिश की संभावना है। सप्ताह का पहला कामकाजी दिन होने के कारण आज दफ्तर जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कांजुरमार्ग -विक्रोली के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण लोकल ट्रेन की रफ्तार धीमी हुई है।

विमानों के परिचालन पर पड़ा असर

मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, शहर में जारी भारी बारिश के बाद मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सुबह 9 बजे परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया था। हालांकि विजिविल्टी सही होने के बाद अब फिर एक बार परिचालन शुरू हुआ है लेकिन विमान आधा घंटे की देरी से उड़ रही है।

बारिश का असर मुंबई के ट्रैफिक पर भी देखने को मिल रहा है। दक्षिण की ओर जाने वाले वेस्टर्न हाईवे पर कई किलोमीटर का जाम लगा हुआ है। वहीं अंधेरी, मलाड और विक्रोली में भी सड़क पर लंबा जाम लगा हुआ है।

आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना

ठाणे और पालघर में में भी आसमान में गहरे काले बादल छाए हुए हैं। ऐसे में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम का पूर्वानुमान करने वाली निजी संस्था स्काइमेट के प्रमुख महेश पलावत ने कहा कि फिलहाल मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर कोई सिस्टम नहीं है। इसका असर यहां कम बारिश के रूप में दिखेगा। सोमवार को कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है, जबकि उसके बाद बारिश कम हो जाएगी। भले ही बारिश न हो, लेकिन पूरे महानगर में बादल छाए रहेंगे, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से निजात मिलेगी। 28 जून से अब तक मुंबई उपनगर में 1163.1, जबकि शहर में 715.1 एमएम बारिश हो चुकी है।

शिवाजीनगर में दीवार गिरने से 5 घायल

बारिश के चलते रविवार रात मुंबई के शिवाजी नगर इलाके में एक ग्राउंड प्लस वन घर गिर गया, जिससे करीब 5 लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments