Friday, September 24, 2021
Homeदिल्लीमुंबई में आज भी हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने...

मुंबई में आज भी हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बारिश के कारण लोगों के काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बीते शनिवार को बारिश का ऐसा हाल रहा कि मुंबई के कई इलाके जलमग्न हो गए। रेलवे ट्रैक डूब गए, आलम ये था कि कई घंटों तक बदलापुर और वांगनी के बीच महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने की वजह से अटक गई। एनडीआरएफ की टीम ने 900 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

इस भयावह स्थिति के बाद अब रविवार को भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 2 घंटों में मुंबई, थाने और रायगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि रविवार को भी मुंबई और आसपास के इलाकों में तकरीबन 200 एमएम बारिश हो सकती है। इसके अलावा बीएमसी ने भी लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

आपको बता दें कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश से फ्लाइटों के समय पर भी असर पड़ा है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण फ्लाइटों का संचालन कुछ देरी के साथ सामान्य रूप से जारी है। वहीं शनिवार को बारिश के कारण 11 उड़ानों को रद कर दिया गया था, जबकि 8-9 फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए। इसके अलावा बारिश की वजह से रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है।

पुराने ढांचों या मकान की दीवार ढहने की आशंका के चलते मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। गुजरात-महाराष्ट्र के तटों पर मौसम विभाग ने हालात बेहद खतरनाक रहने की संभावना जताई गई है। अधिकारियों ने मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक समुद्र में न जाने की सलाह दी है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments