Saturday, September 25, 2021
Homeउत्तराखंडपहाड़ों पर भारी बर्फबारी, उत्तराखंड के कई जिलों में आज स्कूल बंद

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, उत्तराखंड के कई जिलों में आज स्कूल बंद

  • उत्तराखंड के स्कूलों में सभी स्कूलों में छुट्टी
  • हिमाचल के 8 जिलों में हो रही भारी बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी है. दो दिनों से तीनों राज्यों में जोरदार बर्फ पड़ रही है. बर्फबारी के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बर्फबारी की वजह से चंबा, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग और देहरादून समेत कई जिलों में शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

हिमाचल प्रदेश के 12 में से 8 ज़िले पिछले 48 घंटों में बर्फबारी की जद में आ चुके हैं. शिमला, कुल्लू, मनाली, कुफरी, कांगड़ा, मंडी समेत तमाम पर्यटन स्थल बर्फ से पटे हुए हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर भी पूरी तरह बर्फ की आगोश में है. जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे पर इतनी बर्फ है कि सड़के दिखाई नहीं दे रहीं और कई जगहों पर रास्ता बंद हो चुका है. मशीनों से बर्फ हटाने का जारी है.

बर्फबारी से राजमार्ग बाधित

कश्मीर घाटी में शुक्रवार को हुई बर्फबारी से राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है. साथ ही स्थानीय लोगों को भी आवागमन में बाधा का सामना करना पड़ रहा है. इस सीजन की यह तीसरी बर्फबारी है. जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में जहां मध्यम बर्फबारी हुई, वहीं ऊंची जगहों पर भारी बर्फबारी देखी गई. केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के द्रास और कारगिल में भी भारी बर्फबारी हुई है.

पर्यटकों से गुलजार हुआ लोखंडी

उत्तराखंड में पहाड़ों के राजा चकराता का अधिकतम ऊंचाई वाला क्षेत्र लोखंडी उस वक्त पर्याटकों से गुलजार हो गया जब देश के अलग-अलग राज्यों के दर्जनों पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ़ उठाने लोंखडी पहुंचने लगे. लगातार दो दिनों से जारी बर्फबारी से लोंखडी के ऊंचे पहाड़, दरख्त और सड़कें बर्फ की चादर तले बेहद खूबसूरत नज़र रहे हैं. वही लोंखडी की इस सफेद चमकदार खूबसूरती से आकर्षित हुए पर्यटक भी खुद को बर्फ मे मौजमस्ती करने से रोक नहीं पाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments