Wednesday, September 22, 2021
Homeझारखण्डपूर्व DGP सुमेध सैनी को हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

पूर्व DGP सुमेध सैनी को हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में फंसे पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत देते हुए एक सप्ताह में जांच में शामिल होने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा है कि ये सुनिश्चित करने के लिए कि कहीं सैनी देश छोड़कर न चले जाएं, वे अपना पासपोर्ट जमा करवाएंगे। इसी के साथ ही हाईकोर्ट ने इस केस को 7 अक्टूबर तक मुल्तवी कर दिया है।

चूंकी ये एक बेहद हाई प्रोफाइल मामला है,इसलिए सैनी ने भी इस मामले में जमानत लेने के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट मुकल रोहतगी को खड़ा किया है। वहीं पंजाब सरकार ने मुकल रोहतगी के मुकाबले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट पी चितंबरम को खड़ा किया है। बावजूद इसके सैनी अग्रिम जमानत लेने में कामयाब हो गए हैं।

इससे पहले बुधवार को दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस अवनीश झींगन की बेंच ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।पंजाब विजिलेंस ब्यूरो को इस मामले में सैनी की तलाश है और इसके लिए अलग-अलग जगह पर दबिश दी जा रही है। इससे पहले सैनी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए इससे पहले मोहाली कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी लेकिन मोहाली की कोर्ट ने अग्रिम जमानत का लाभ देने से इनकार करते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी थी। ऐसे में अब सैनी ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत दिए जाने की मांग की है।

ये भी हैं नामजद

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सैनी सहित लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजीनियर निमृत दीप सिंह उसके पिता सुरेंद्र सिंह, जसपाल, अजय कौशल, प्रदुमन सिंह, परमजीत सिंह और अमित सिंगला को भी आय से अधिक संपत्ति बनाने और भ्रष्टाचार करने के लिए नामजद किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments