Sunday, September 19, 2021
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल : बस खाई में गिरी, दो छात्राओं समेत तीन की मौत;...

हिमाचल : बस खाई में गिरी, दो छात्राओं समेत तीन की मौत; 7 बच्चों की हालत गंभीर

शिमला. हिमाचल में राजधानी शिमला के पास सोमवार सुबह एक बस खाई में गिर गई। हादसे में दो स्कूली छात्राओं समेत तीन की मौत हो गई। जबकि 7 बच्चे गंभीर घायल हैं। हादसा शहर से सटे लोअर खलीणी में उस समय हुआ जब ड्राइवर बस को मोड़ रहा था। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क किनारे खड़ी कई गाड़ियों पर पथराव किया।

जानकारी के मुताबिक, बस हिमाचल परिवहन की थी। सुबह का वक्त होने के चलते बस में ज्यादातर स्कूली बच्चे बैठे हुए थे। घटना के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने घायल बच्चों को बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल भेजा। हादसे पर दुख जताने के लिए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज मौके पर पहुंचे तो उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब प्रशासन को जब समस्याएं बताईं जाती है तो उसका हल नहीं किया जाता। लोगों का कहना है कि बार-बार आग्रह के बावजूद पार्किंग की व्यवस्था नहीं की जा रही है। जिस कारण कार सड़कों पर खड़ी होती है और वाहनों को निकलने की जगह नहीं मिलती है।

उधर चंबा से मिली जानकारी के अनुसार जोत मार्ग पर भी एक एचआरटीसी की एक बस लुढ़क कर गहरी खाई में जा गिर गई है। इस  हादसे में बस पूरी क्षतिग्रस्त हो गई है। मटुणी नामक स्थान पर हुए इस हादसे के वक्त चालक-परिचालक बस में मौजूद नहीं थे तथा चाय-पान के चलते नीचे उतरे हुए थे।

इसके अलावा ऊना के चिंतपूर्णी पुलिस थाना के तहत भरवाई में एक निजी बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। गनीमत यह रही कि बस में कोई भी सवारी नही थी और बस चालक भी सुरक्षित बच गया।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार एक टूरिस्ट निजी बस चिंतपूर्णी की तरफ जा रही थी। भरवाई के समीप पहुंचने पर बस अचानक ही अनियंत्रित हो गई और खाई में जा गिरी।  बस पेड़ों में फंस गई और बड़ा हादसा होने से टल गया। चालक को किसी तरह से सुरक्षित निकला। हादसे के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments